नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. केजरीवाल कल रोड शो में उमड़ी भीड़ की वजह से देरी होने पर नामांकन दाखिल नहीं कर पाए थे. आज नामांकन करने की आखिरी तारीख है. केजरीवाल को नामांकन के लिए तीन बजे तक एसडीएम दफ्तर पहुंचना था, लेकिन वह समय पर नहीं जा सके.


नई दिल्ली विधानसभा सीट से आप के उम्मीदवार हैं केजरीवाल 


अब आज केजरीवाल अपना पर्चा दाखिल करेंगे. अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से आप के उम्मीदवार हैं. अरविंद केजरीवाल ने पर्चा दाखिल ना कर पाने पर कहा, ‘’मुझे दोपहर तीन बजे तक अपना नामांकन दाखिल करना था, लेकिन दोपहर 3 बजे कार्यालय बंद कर दिया गया. मैं रोड शो में साथ आए लोगों को भी नहीं छोड़ सकता था. अब मैं आज नामांकन दाखिल करने जाऊंगा.’’


कल की थी वाल्मीकि मंदिर में पूजा


केजरीवाल ने रविवार को ही रोड शो के साथ नामांकन करने का ऐलान किया था. उन्होंने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से भी रोड शो में शामिल होने की अपील की थी. सोमवार को पार्टी के बड़े नेताओं और अपने परिवार के साथ केजरीवाल ने पहले वाल्मीकि मंदिर में पूजा की फिर रोड शो शुरू किया.


नामांकन न करना केजरीवाल का टोटका?


गौरलतब है कि आज से ठीक पांच साल पहले जब दिल्ली में विधानसभा चुनाव थे, उस वक्त भी अरविंद केजरीवाल ने नामांकन भरने के लिए 20 जनवरी को रोड शो किया था, लेकिन तब भी वह उस दिन नामांकन नहीं कर पाए थे. इस बार भी केजरीवाल ने अपने नामांकन और रोड शो के लिए 20 जनवरी की तारीफ चुनी, लेकिन वह नामांकन नहीं कर पाए.


केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी-कांग्रेस से कौन?


बता दें कि कल कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपने-अपने उम्मीदवार के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने दिल्ली चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इस लिस्ट में बीजेपी ने नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को टिकट दिया है. वहीं कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को उतारा है.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली चुनाव: कांग्रेस-BJP की दूसरी लिस्ट जारी, केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव और रोमेश सभरवाल मैदान में


मणिशंकर अय्यर ने BJP पर साधा निशाना, कश्मीर जा रहे केंद्रीय मंत्रियों को बताया 'कायर'


JNU में छात्र पर हुआ हमला, सफदरजंग अस्पताल में भर्ती, आइशी घोष ने ABVP पर लगाया मारपीट का आरोप


आंध्र प्रदेश में तीन राजधानियों का प्रस्ताव पास, विरोध कर रहे चंद्रबाबू नायडू को हिरासत में लिया गया