Manish Sisodia in Delhi Assembly: दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने विधानसभा (Delhi Assembly) का आज विशेष सत्र बुलाया. सत्र के शुरू होते ही सदन में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों ने 20 खोखे के नारे लगाए. सरकार की आबकारी नीति के सिलसिले में सीबीआई की कार्रवाई को लेकर जारी राजनीतिक घमासान के बीच मनीष सिसोदिया ने सदन में अपनी बात रखी. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर तंज कसा. मनीष सिसोदिया ने कहा कि वो कैलाश गहलोत के प्रस्ताव के समर्थन में बोलने के लिए खड़ा हुए हैं. शराब नीति (Excise Policy) को लेकर उन्होंने सीधे तौर से अपने ऊपर लग रहे आरोपों को फर्जी बताया. 


मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने विधानसभा में बोलते हुए कहा कि सीबीआई (CBI) ने घर का कोना-कोना छाना. करीब 14 घंटे तक रेड हुई, लेकिन एक पैसे की बेईमानी का सबूत नहीं मिला.


सीबीआई की FIR पूरी तरह से फर्जी- सिसोदिया


दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में बोलते हुए कहा कि जन्माष्टमी के दिन मैं पूजा करने के लिए तैयार हुआ था, तभी न्यूयॉर्क टाइम्स की वो खबर देखने को मिली, जिसमें गंगा में लाशें बहती दिखी थी. उस खबर से दिल दुःखी था. मैं न्यूयॉर्क टाइम्स की ये ख़बर देख ही रहा था कि तभी सीबीआई के लोग आए. अच्छे लोग थे, लेकिन गलत लोगों द्वारा भेजे गए थे. मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि सीबीआई की एफआईआर पूरी तरह से फर्जी है.


CBI ने घर का कोना-कोना छान मारा-सिसोदिया


मनीष सिसोदिया ने कहा कि धूल में धूल में लट्ठ मारना है तो लिख दो सोर्स. सोर्स के ऊपर FIR है. ऐसा पहली बार हुआ है. सीबीआई ने घर का कोना-कोना छाना, बेडरूम से लेकर बच्चों, परिवार, मेरे कपड़े, सब देखा और कहीं कुछ नहीं मिला. 14 घण्टे तक रेड हुई, लेकिन एक पैसे की बेईमानी का सबूत नहीं मिला. मेरे सचिवालय दफ्तर में भी रेड हुई. कुछ सरकारी फाइलें, कम्प्यूटर, मोबाइल ले गए. आज सदन के समक्ष रेड की कहानी बताने नहीं आया हूं. हजारों रेड कर लो, कुछ नहीं मिलेगा. 


'सीरियल किलर की तरह सरकारों को गिरा रही BJP'


दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) में बोलते हुए मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षा को आगे बढ़ाने का काम किया है. दिल्ली में स्कूलों की तस्वीर बदल दी है और अगर ये बेईमानी है तो जो सजा हो दे दो. अभी तक 75 साल में ये होता रहा है कि कोई अच्छा काम करे, तो सीबीआई लेकर आ जाओ. 7 साल के अनुभव के आधार पर कह रहा हूं. उन्होंने बीजेपी (BJP) पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक सीरियल किलर की तरह चुनी हुई सरकारों को हटाने में जितनी मेहनत लगाते हो, उतने से कम में अच्छे स्कूल और अस्पताल बन जाते.


ये भी पढ़ें:


'विपक्ष की आवाज नहीं बन पाए आजाद...'- गुलाम नबी के पार्टी छोड़ने पर जानें कांग्रेस का पहला रिएक्शन


रिमोट कंट्रोल मॉडल, सीनियर्स नेताओं का अपमान... गुलाम नबी आजाद के सोनिया को लिखे आखिरी खत में राहुल गांधी असली विलेन