ED Summon To Kavitha: दिल्ली की शराब नीति केस में तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी के. कविता को ईडी ने 20 मार्च को पेश होने के लिए कहा है. जानकारी सामने आई है कि ईडी ने कविता को नया समन जारी किया है. वैसे कविता से गुरुवार (16 मार्च) को ईडी के सामने पेश होना था लेकिन उनके प्रतिनिधि ने प्रवर्तन निदेशालय को संबंधित दस्तावेज भेजे हैं.  


समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है. मालूम हो कि इससे पहले भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता के कविता 11 मार्च को ED दफ्तर में पेश हुई थी. जहां उनसे पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी. कविता की पहली पेशी के दौरान उनका सामना हैदराबाद के शराब व्यवसायी अरुण पिल्लई से हुआ, जिन्होंने दिल्ली की शराब नीति पॉलिसी में दक्षिण समूह का प्रतिनिधित्व किया था.


क्या है आरोप?


आरोप है कि अरुण पिल्लई ने शराब नीति में बदलाव के लिए आप नेताओं को 100 करोड़ रुपए की रिश्वत दी थी. जिसका उपयोग गोवा विधानसभा चुनावों के दौरान किया गया था. पिल्लई ने कहा है कि वह कविता का सहयोगी था.






ईडी कराएगी आमना-सामना


ईडी ने बुधवार को बीआरएस एमएलसी के पूर्व ऑडिटर और साउथ ग्रुप के सदस्य बुच्ची बाबू का बयान दर्ज किया. ईडी सूत्रों के मुताबिक ऐसी संभावनाएं हैं कि केंद्रीय एजेंसी कविता का बुच्ची बाबू से आमना-सामना करा सकती है. के कविता की दूसरी पेशी को लेकर उनके दिल्ली स्थित आवास के बाहर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी. मालूम हो कि 11 मार्च को पेशी के दौरान तेलंगाना हाउस में बीआरएस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था.


सुप्रीम कोर्ट से भी कविता को राहत नहीं


बीआरएस पार्टी की एमएलसी के कविता की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. के कविता को अब सुप्रीम कोर्ट से भी झटका लगा है. कोर्ट ने इस मामले में अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया. ईडी पूछताछ के विरोध में के कविता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके तुरंत सुनवाई करने की अपील की थी. अब इस मामले की सुनवाई 24 मार्च को होनी है.


ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Case: BRS नेता के. कविता को राहत नहीं, ED से पूछताछ के खिलाफ याचिका पर SC ने तुरंत सुनवाई से किया इनकार