Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पीए देवेंद्र शर्मा के पिता बाल किशन शर्मा ने बताया कि ई़डी  शनिवार सुबह (5 नवंबर) को घर पहुंची थी. उन्होंने कहा ईढी की टीम में एक महिला और 2 पुरुष थे.  देवेंद्र शर्मा के पिता बाल किशन शर्मा ने बताया कि ईडी ने उनसे सवाल किया कि आपका बेटा कहां है? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि देवेंद्र नरवाना अपार्टमेंट में रहता है लेकिन मुझे फ्लैट नंबर नहीं पता है. इसके बाद ईडी नरवाना के लिए निकल गई, लेकिन थोड़ी देर बाद वापस आकर बोलने लगी कि वापस आ जाओ. इसके बाद मैंने देवेंद्र को फोन करके बुला लिया.


पिता ने बताया कि ईडी ने बेटे से 10 मिनट बात की. फिर वो नहाने के लिए फ्लैट चला गया लेकिन आधे घंटे बाद देवेंद्र के वापस आने पर ईडी उसे साथ में ले गई. मुझे नहीं लगा कि यहां उससे पूछताछ हुई. साथ ही जानकारी भी नहीं है कि देवेंद्र को गिरफ्तार किया गया या नहीं. 


मामला क्या है? 
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार (5 नवंबर) को दावा किया कि घर पर छापेमारी में कुछ भी नहीं मिलने पर  ईडी ने पीए को गिरफ्तार कर लिया है. सिसोदिया ने आरोप लगाया कि इसके पीछे बीजेपी का हाथ है.






डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया शनिवार(5 नवंबर) को ट्वीट कर बताया, ‘‘इन्होंने झूठी  एफआईआर कर मेरे घर छापेमारी करवाई, बैंक लॉकर तलाश लिए, मेरे गांव में जांच कर ली लेकिन मेरे खिलाफ कहीं कुछ नहीं मिला। आज इन्होंने मेरे पीए के घर पर ईडी की छापेमारी कराई, वहां भी कुछ नहीं मिला तो अब उसको गिरफ्तार करके ले गये. भाजपा वालों! चुनाव में हार का इतना डर.’’ दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने जुलाई में आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. इसके बाद केजरीवाल सरकार ने शराब नीति रद्द कर दी थी.


दिल्ली में सरकार की इस अहम योजना को बंद करने की कोशिश पर भड़के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया