दिल्ली: सोशल मीडिया पर पिछले कई दिनों से बाबा का ढाबा मशहूर बना हुआ है. अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते है तो आपको बाबा का ढाबा के बारे में जरूर जानकारी होगी. एक बुजुर्ग दंपत्ति छोटी सी दुकान लगा लोगों के खाना खिलाते है.


सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांता प्रसाद और बादमी देवी की आंखों का इलाज आंख के अस्पताल ने मुफ्त में किया. शार्प साइट आई अस्पताल ने दंपत्ति के आंखों का इलाज किया है. अस्पताल ने उनसे इस इलाज के लिए एक पैसा भी नहीं लिया. जिसके बाद अस्पताल के इस निर्णय को लोगों ने सरहाया है. वसुंधरा तंखा शर्मा नाम के यूजर ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, मेरे पिता के एक मित्र जो पेशे से डॉक्टर है उन्होंने बाबा का ढाबा चलाने वाले दंपत्ति के आंखों का इलाज मुफ्त में किया. खबर की पुष्टि तब हुई जब अस्पताल की ओर से भी इस मामले पर ट्वीट हुआ.





लेटेस्ट तकनीक से आंखों की गई सर्जरी- डॉक्टर


अस्पताल के डॉक्टर समीर ने बताया कि दंपत्ति का पहले आंखों का चेकप किया गया जब समस्या पायी गई तो उसका इलाज किया. डॉक्टर ने बताया कि लेटेस्ट तकनीक से दोनों की आखों की सर्जरी की गई. उन्होंने बताया कि अभी दंपत्ति के एक आंख की सर्जरी हुई है. दूसरी आंख की सर्जरी अगले हफ्ते की जाएगी. वहीं, दंपत्ति ने कहा कि हम अपनी खुशी को जाहिर नहीं कर पा रहें है. उन्होंने अस्पताल समेत डॉक्टर्स का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि कई सालों से आंखों की रोशनी कम हो गई थी. डॉक्टर्स की इस मदद के बाद ऐसा लग रहा है जैसे किसी ने नई आंख दे दी हो.


आपको बता दें, सोशल मीडिया पर दंपत्ति का वीडियो वायरल हुआ था. दोनों के बाबा का ढाबा नाम से दुकान है जहांं वो लोगों को खाना खिलाते है. कोरोना के चलते उनका काम चल नहीं रहा था जिससे उनकी कमाई बिल्कुल भी नहीं हो पा रही थी. उन्होंने वायरल वीडियो में रोते हुए बताया था कि कैसे वो सुबह 4 बजे उठकर खाना बनाते है लेकिन खरीदारी ना होने के कारण उनका बनया खाना नहीं खपता. और पैसे ना होने के कारण वो जिंदगी से जूझ रहें है.


वीडियो के वायरल होने के बाद दिल्ली वासियों ने दंपत्ति की मदद के लिए बाबा का ढाबा से खाना खरीदा. और अब दंपत्ति


दिन का अच्छा कमा पा रहें है. उन्होंने इस पर कहा कि केवल हमारी ही नहीं, बल्कि हर उस इंसान की मदद करें जो महनत कर के अपना गुजारा करने की कोशिश कर रहा है.


यह भी पढ़ें.


दिल्ली में कोरोना के मामलों ने तोड़ा अबतक का रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में आए 4800 से अधिक मामले


दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश के घर NCB ने रेड की, घर से ड्रग्स मिलने के बाद भेजा समन