नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के रघुबीर नगर इलाके में हुई लूट की लाइव वीडियो ने राजधानी दिल्ली में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. बेखौफ बदमाशों ने बीच सड़क पर ही पीड़ित की पेंट उतरवाकर उसी की बेल्ट से पहले उसकी की पिटाई की और फिर तसल्ली से लूट करके सभी जेब चेक करके स्कूटी से फरार हो गए. दिल्ली में ये वारदात शुक्रवार रात को हुई. पुलिस के मुताबिक पीड़ित पेशे से ड्राइवर है और पैदल ही अपने घर जा रहा था जब बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया.


पुलिस ने तीनों बदमाशों को किया गिरफ्तार


दिल्ली पुलिस ने मामले की सूचना मिलते ही बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें बनाई. सीसीटीवी फुटेज में बेखौफ बदमाश साफ नजर आ रहे थे. जिसके बाद पुलिस ने टेक्निकल और लोकल सरवेलांस के बाद बदमाशों को तिलक नगर इलाके से धर दबोचा. पुलिस ने बदमाशों के पास से लूट का मोबाइल, 330 रुपये और पीड़ित की बेल्ट भी बरामद कर लिए है. आरोपियों के नाम लखविंदर, दीपक और आकाश है जो दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके के ही रहने वाले है.


दिल्ली में बढ़ता क्राइम बना पुलिस के लिए चुनौती


राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में क्राइम ग्राफ बेहद तेजी से बढ़ा है. हाल ही में पालम इलाके में डबल मर्डर, वसंत विहार इलाके में पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी की हत्या और फिर बाड़ा हिंदूराव इलाके में भी डबल मर्डर की वारदात सामने आई थी. इतना ही नहीं उत्तम नगर इलाके में तो बदमाशों ने घर में घुसकर ही पूरे परिवार को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था.


अभी पुलिस इन वारदातों को सुलझा ही पाई थी की रघुबीर नगर की ये वारदात सामने आई. जिसमें बदमाश इस कदर बेखौफ नजर आए कि उन्होंने पीड़ित की सड़क पर पेंट ही उतरवा दी. आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीनों बदमाशों को गिरफ्तार तो कर लिया है लेकिन जरूरत है बदमाशों में पुलिस का खौफ पैदा करने की. जिससे इन वारदातों को रोका जा सके.


यह भी पढ़ें.


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली बड़ी कामयाबी, 2500 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ चार गिरफ्तार