Delhi Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार का दिन दमकल विभाग के लिए काफी चेतावनी भरा रहा. दिल्ली के दो अलग-अलग इलाकों में आग लगने से दमकल अधिकारियों की मुश्किलें काफी बढ़ गई. दरअसल दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक घर में आग लगने से शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं जाफराबाद में एलपीजी सिलेंडर फटने से आग लग गई.


दिल्ली दमकल सेवा अधिकारियों के मुताबिक बताया जा रहा है कि उत्तर-पश्चिम दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके के तोमर कॉलोनी में शुक्रवार रात करीब नौ बजे आग लग गई. सूचना मिलने के बाद दमकल की तीन गाड़ियों को आग बुझाने के लिए तुरंत मौके पर भेजा गया.






अधिकारियों का कहना है कि आग लगने के कारण एक शख्स की आग में झुलसने से मौत हो गई है. वहीं आग लगने के कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है. फिलहाल दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है. आग घरेलू सामानों में लगी थी, जिस कारण घर के अंदर फंसे शख्स को नहीं बचाया जा सका. उसके शव को निकालकर अस्पताल भेजा गया. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.


बता दें कि शुक्रवार को ही दिल्ली के जाफराबाद इलाके में एक एलपीजी दुकान में सिलेंडर फटने की घटना सामने आई. इस घटना में दो लोगों के घायल होने की खबर है. मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंचकर आग को बुझाने की कोशिश कर रही है. घटना को लेकर दमकल विभाग का कहना है कि विस्फोट के बाद लगी आग में उनके पांच कर्मी घायल हो गए हैं. 


इसे भी पढ़ेंः
Delhi Cabinet Decision: केजरीवाल सरकार का फैसला- कोरोना से लड़ाई में हेल्थ के लिए 1544 करोड़, 190 लो-फ्लोर AC बसों को हरी झंडी


Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल पर महाराष्ट्र सरकार कब घटाएगी VAT? शरद पवार ने दिया जवाब