नई दिल्ली: दिल्ली के कीर्ति नगर स्थित चुना भट्टी के पास मौजूद झुग्गियों में करीब 11 बजे आग लग गई. आग की इन लपटों ने 100 झुग्गियों को चपेट में ले लिया. जिससे इलाके में अफरा तफरी मच गई. अब तक जानकारी के मुताबिक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं आई है.


आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते आग ने आसपास की दुकान और दर्जनों झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने के बाद लोग अपने घरों से निकलकर भागने लगे. आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई. जिसके बाद दमकल विभाग की लगभग 29 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग को कई घंटों मशक्कत करनी पड़ी.


गनीमत यह रही कि इस आग में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि झुग्गियां और दुकानें जलने से यहां पर रहने वालों का भारी नुकसान हुआ है. लोग अपनी जान बचाने के लिए पास में ही बने रेलवे ट्रैक पर आ पहुंचे. लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर आग कैसे लगी है. आग ने रेलवे ट्रैक को भी अपनी चपेट में ले लिया लेकिन ट्रेन ना चलने की वजह से कोई नुकसान नहीं हुआ.


दमकल विभाग के अधिकारी की माने तो फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और जांच जारी है. दमकल अधिकारी राजेश पनवाल के मुताबिक आग की सूचना मिलते ही आनन फानन में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल विभाग ने 300 मीटर लम्बे पाइप बिछाये. बता दें के इस इलाके में लकड़ी का काम होता था जिस वजह से ये आग और ज्यादा बढ़ गई. आग की वजह से लोगों का हजारों रुपए का नुकसान हो गया.


ये भी पढ़ें-


गुजरात: 'धमन-1' वेंटिलेटर को लेकर कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने, सीएम विजय रूपाणी पर लगाया ये आरोप


इंडियाबुल्स ने 2,000 कर्मचारियों से मांगा इस्तीफा, 31 मई होगा काम का आखिरी दिन