दिल्लीः जाकिर नगर इलाके के एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई. आग लगने के कारण 5 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 7 गाड़ियां पहुंच गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. आग में जलकर कई गाड़ियां राख हो गई. आग से जान बचाने के लिए कई लोगों ने बिल्डिंग से ही छलांग लगा दी.


जाकिर नगर इलाका दक्षिणी दिल्ली का हिस्सा है. आग जाकिरा नगर के गली नंबर 7 में लगी. घटना में घायल लोगों को होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चूंकि दिल्ली के जाकिर नगर इलाके में संकरी गली होने और घनी आबादी के कारण रेस्क्यु ऑपरेशन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.


पीड़ितों ने बताया कि रात भर कॉल करने के बावजूद भी एम्बुलेंस नहीं आयी. 1.30 बजे आग लगी, 4 घंटे बाद 2 एम्बुलेंस भेजी गई. फायर ब्रिगेड भी देर से पहुंची. पीड़ितों के परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस वाले मदद करने के बजाय मौके पर धुम्रपान कर रहे थे.


दरसअल, सोमवार देर रात करीब 1.30 बजे एक बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर की पार्किंग में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी. जिसके बाद आग ऊपर की ओर बढ़ने लगी. बढ़ते-बढ़ते ये आग पूरी बिल्डिंग में लग गई. इस बिल्डिंग करीब 15-20 परिवार रहता था.


आग लगते ही बिल्डिंग में अफरा तफरी मच गई. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने बिल्डिंग में फंसे लोगों को निकाला. आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है.


अनुच्छेद 370: गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा- सुरक्षा बलों को अधिकतम सतर्क रहने को कहें


दिल्ली: जाकिर नगर में बीती रात बिल्डिंग में लगी भयानक आग, 5 लोगों की गई जान