नई दिल्ली: सेंट्रल दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. इस हादसे के बाद लगातार लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''दिल्ली के अनाज मंडी मे, भीषण आग लगने से कईयों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं. मृतकों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''


आग इलाके की अनाज मंडी में लगी थी.आग पर काबू पा लिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन भी पूरा हो गया है लेकिन हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. गंभीर रूप से झुलसे लोगों को एलएनजेपी, लेडी हार्डिंग और सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के भाई को हिरासत में ले लिया है.






कहा जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. फायर सर्विस के अधिकारी ने कहा कि 59 लोगों को पहले ही बाहर निकाल लिया गया था. लोगों की मौत झुलसने और दम घुटने से हुई है. उनका कहना है कि इलाके की गलियां बहुत सकरी हैं इसलिए ज्यादा गाड़ियां अंदर नहीं जा पा रही थीं. राहत और बचाव कार्य पूरा हो गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में आग लगने की ये सबसे बड़ी घटना है.


जिस फैक्ट्री में आग लगी है, वो 600 गज में फैली है और वहां स्कूल बैग पैकेजिंग का काम होता है. पहले एक इमारत में आग लगी और देखते ही देखते आग ने अगल-बगल की दो और इमारतों को अपनी चपेट में ले लिया. ये फैक्ट्रियां बेहद भीड़भाड़ वाले और रिहायशी इलाके में चल रही थीं.


दिल्ली फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. यहां ज्यादातर दूर-दराज से आए हुए काम करते थे.


Delhi Filmistan fire: नहीं थम रहे लोगों के आंसू, हो रही रिश्तेदारों को खोज


दिल्ली: फिल्मिस्तान इलाके में भीषण आग से 43 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा