नई दिल्ली: दिल्ली का पहला कोरोना हॉटस्पॉट दिलशाद गार्डन अब कोरोना फ्री हो गया है. पिछले 10 दिनों में दिलशाद गार्डन इलाके में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है जिसके बाद इस इलाके को दिल्ली सरकार ने कोरोना फ्री घोषित कर दिया है. दरअसल दिलशाद गार्डन की ही रहने वाली एक महिला सऊदी अरब गई थी. जब वह सऊदी अरब से वापस लौटी तो उसे खांसी और बुखार की शिकायत हुई.


जिसके बाद वह मौजपुर इलाके के मोहल्ला क्लीनिक गई. यह महिला बाद मे कोरोना पॉजिटिव पायी गयी. जिसके कारण इसके संपर्क में आने के चलते हैं डॉक्टर सहित आठ और लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए. इस इलाके को पूरी तरीके से लॉकडाउन कर दिया गया. जिसके बाद दिल्ली सरकार की तरफ से यहां ऑपरेशन शील्ड शुरू किया गया. जिसके लिए 123 मेडिकल टीम बनाई गई.


पूरे इलाके में लोगों के सिम्टम्स की चेकिंग की गई और जिनमें मेजर सिम्टम्स पाए गए उनके टेस्ट भी किए गए. पूरे इलाके को सैनिटाइज कराया गया और आखिरकार अब दिलशाद गार्डन कोरोना फ्री घोषित कर दिया गया है. दिलशाद गार्डन j&k ब्लॉक के वाइस प्रेसिडेंट अनिल शर्मा ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा कि अच्छा लगता है जब सुनने को मिलता है कि दिलशाद गार्डन कोरोना फ्री गया है.


उनका यह भी कहना था इलाके के एसडीएम ने एक लक्ष्मण रेखा खींच दी थी और इलाके के लोगों ने उस लक्ष्मण रेखा का सख्ती से पालन किया और यही वजह है जिससे सफलता मिली और अब यह इलाका कोरोना हॉटस्पॉट से कोरोना फ्री बन गया है.


ये भी पढ़ें


अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटे में दो हजार से ज्यादा मौत, पांच लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन सप्लाई के लिए मालदीव के विदेश मंत्री कहा पीएम मोदी को शुक्रिया, ट्रंप-नेतन्याहू भी जता चुके हैं आभार