नई दिल्लीः श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की पहली बैठक 19 फरवरी को दिल्ली में ट्रस्ट के दफ्तर और के परासरण के निवास स्थान पर होगी, बैठक शाम 5:00 बजे बुलाई गई है, बैठक के एजेंडे में ट्रस्ट के अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष का चुनाव का इसके अतिरिक्त ट्रस्ट में नामांकन के लिए दो सदस्यों का चुनाव बहुमत के आधार पर होगा.


माना जा रहा है कि ट्रस्ट की बैठक में ही राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास की तारीख भी तय की जा सकती है 2 अप्रैल रामनवमी और 26 अप्रैल अक्षय तृतीया को ट्रस्ट से जुड़े सदस्य शिलान्यास के लिए शुभ मुहूर्त बता रहे हैं.


सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के तहत नए ट्रस्ट की गठन की घोषणा 6 फरवरी को की थी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन में इसकी घोषणा की थी.


रामलला का केस लड़ने वाले वकील के पाराशरण के अलावा धार्मिक क्षेत्र के पांच एवं लोगों को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का सदस्य मनोनीत किया गया है, उत्तर प्रदेश सरकार के 2 और केंद्र सरकार के 3 प्रतिनिधि बतौर पदेन सदस्य इसमें शामिल होंगे. इसके अलावा राम मंदिर निर्माण आंदोलन से जुड़े कुछ नामों को भी ट्रस्ट में जगह दी गई है.


राम मंदिर ट्रस्ट में होगा एक दलित सदस्य, 30 साल पहले भी एक दलित ने रखी थी नींव