Delhi News: अमिताभ बच्चन के समधी राजन नंदा के भाई अनिल प्रसाद नंदा के साथ ठगी का मामला सामने आया है. अनिल की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज किया है. जांच के दौरान पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम अवनीश चंद्र झा, माजिद अली (सीए) और राधा कृष्ण (सेक्रेटरी) है. पुलिस ने गिरफ्तारी रविवार को की है. अनिल नंदा एस्कार्ट ग्रुप के पूर्व वाइस चेयरमैन हैं, उनकी शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने 24 दिसंबर को एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की.


पुलिस को दी गई शिकायत में नंदा की ओर से कहा गया है कि आरोपियों का एक बड़ा और हाई प्रोफाइल गैंग है. शिकायत में ये दावा भी किया गया है कि आरोपियों के संबंध डॉन दाऊद इब्राहिम और अबू सलेम जैसे हाई अपराधियों से भी है. ये गिरोह ज्यादातर हाई प्रोफाइल लोगों के साथ ठगी करना और उनकी जमीनों पर कब्जा करने में लिप्त रहता है. इस गिरोह में सीए और वकील भी शामिल बताये गये हैं.  


होटल में रह रहे हैं अनिल नंदा
शिकायतकर्ता ने तीन आरोपियों के अलावा धर्मेंद्र सिंह, पीएसओ अशोक, विवेक, पीएसओ कन्नू को भी नामजद करवाया है. इन सभी पर शिकायतकर्ता की कंपनियों के शेयर, फ्रेंड्स कालोनी में स्थित करोड़ों का घर, कुछ अन्य जगहों की प्रॉपर्टी व लुधियाना में जमीन को जालसाजी के जरिये बेचने का प्रयास करने व उस पर कब्जा जमाने का आरोप है. FIR के अनुसार शिकायतकर्ता को जालसाजों ने उनके घर से बाहर कर दिया, अब वो एक होटल में रहकर जिंदगी गुजार रहे हैं.  


2016 में अवनीश चंद्र झा से हुई थी मुलाकात
शिकायतकर्ता अनिल नंदा ने शिकायत में कहा गया है कि 2016 में उनकी अवनीश चंद्र झा से मुलाकात हुई थी. उसने खुद को क्वालिफाइड वकील, सेल्फ स्टाइल्ड गोडमेन और ज्योतिष बताया था. अवनीश चंद्र झा ने उन्हें सभी कानूनी पचड़ों से बाहर निकालने का दावा कर नंदा का विश्वास जीता. शिकायतकर्ता को धर्म कर्म के कांड में फंसा कर मानसिक तौर पर इतना कमजोर कर दिया कि उनके गैर जरूरी कागजातों पर धोखे से सिग्नेचर तक करवा लिये गये, जिसकी वजह से आज वह होटल में रह रहे हैं. FIR के अनुसार आरोपी उन्हें उनके घर में ही घुसने तक नहीं दे रहे. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों से पूछताछ जारी है.


Tunisha Sharma Death: तुनिषा शर्मा के आरोपी शीज़ान खान के साथ तीन महीने तक थे प्रेम संबंध- पुलिस