नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर बना हुआ है. हर रोज देश में हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं. साथ ही कोरोना के कारण कई लोगों की जान भी जा रही है. इस बीच देश के कई जगहों में कोरोना नियमों का पालन करते हुए प्रतिबंधों में ढील भी दी गई है. वहीं कोरोना नियमों का पालन न करने को लेकर दिल्ली में कई बाजारों को फिर से बंद किया गया है.


देश की दूसरी लहर के बाद राजधानी दिल्ली में कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई थी. हालांकि अब ये देखा गया है कि कई बाजार कोरोना नियमों का पालन करने में विफल रहे हैं. आए दिन कोरोना नियमों का उल्लंघन होने के चलते दिल्ली में गफ्फार मार्केट, नाईवाला मार्केट और रोहिणी के डीडीए मार्केट को बंद किया गया है.






कोविड-19 मानदंडों का उल्लंघन करने के कारण दिल्ली के गफ्फार मार्केट और नाईवाला मार्केट को आज रात 10 बजे से 11 जुलाई की रात 10 बजे तक बंद करने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा रोहिणी के सेक्टर-13 के डीडीए बाजार कोरोना मानदंडों के उल्लंघन के लिए 12 जुलाई तक बंद किया गया है.


दिल्ली में कितने केस?


बता दें कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 14.34 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 14.09 लाख लोगों का इलाज किया जा चुका है. वहीं कोरोना के कारण 25 हजार से ज्यादा लोगों की जान भी जा चुकी है. इसके अलावा दिल्ली में फिलहाल 800 से कम एक्टिव कोरोना केस हैं.


यह भी पढ़ें: कोरोना नियमों के उल्लंघन पर महाराष्ट्र सरकार की सख्ती, चार पर्यटक स्थलों पर पुलिस को दिए गए कड़ाई के निर्देश