नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल राजेश भारती और उसके गैंग को चार बदमाशों को मार गिराया. इस बीच एनकाउंटर में एक बदमाश घायल हो गया. वहीं बदमाशों की तरफ से चलाई गई गोलियों में 8 पुलिसवाले भी जख्मी हो गए. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले गैंगस्टर राजेश भारती ने फोन पर दिल्ली के एक शख्स को धमकी दी थी और उससे 1 करोड़ रुपये की मांग की. इतना ही नही उसने ये भी कहा था कि अगर 1 करोड़ नही दिए गए तो उसे गोली मार दी जाएगी.


पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल 1 लाख रुपये के इनामी बदमाश राजेश भारती और उसके गैंग को ट्रैक कर रही थी. शनिवार सुबह स्पेशल सेल को पता चला कि राजेश भारती अपने खास दोस्त संजीव विद्रोह के साथ दिल्ली के छत्तरपुर इलाके में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने आने वाला है. स्पेशल सेल ने छत्तरपुर के चन्दनहोला इलाके के पास खरक गांव के नजदीक जाल बिछा दिया था.


बताया जा रहा है कि राजेश भारती अपने गैंग के लोगों के साथ हरियाणा नंबर की सफेद रंग की एसयूवी कार में सवार था. पुलिस टीम ने राजेश भारती की कार को रोकने का इशारा किया. लेकिन राजेश भारती गैंग ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी करवाई की. दोनों तरफ से करीब 15 मिनट तक जमकर गोलियां चली. इस एनकाउंटर में राजेश भारती, उसके साथी संजीत विद्रोह, उमेश डॉन समेत 4 बदमाशो की मौत हो गई जबकि एक बदमाश घायल हो गया. इस एनकाउंटर में बदमाशों की तरफ से चलाई गई गोलियों में 8 पुलिसवाले घायल हो गए. छह पुलिसकर्मी को गोलियां लगी हैं.


पुलिस ने बताया कि राजेश भारती दिल्ली और हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर था. हरियाणा पुलिस ने इस पर 1 लाख रुपये का इनाम भी रखा हुआ था. जींद के रहने वाले राजेश भारती पर हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, लूट, आर्म्स एक्ट जैसे दर्जनों मुक़दमें दर्ज थे. राजेश भारती गैंग का कई राज्यों में खौफ था. फिलहाल पुलिस इस गैंग के बाकी साथियों की तलाश कर रही है.