Delhi Corona Omicron Variant: दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल (Govind Ballabh Pant Hospital) के बाहर डॉक्टर को दिखाने वाले सैकड़ों लोगों की कतार लगी है. अस्पताल में प्रवेश कोरोना वायरस का टेस्ट होने के बाद ही दिया जा रहा है जिसके चलते अस्पताल के बाहर हॉट स्पॉट बनता देखा जा सकता है. लोगों की लाइन करीब 500 मीटर से भी ज्यादा लंबी है और कहीं दो गज की दूरी नहीं है. लोग एक दूसरे से सट कर खड़े हैं और करीब दो ढाई घंटे से अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में कोराना संक्रमण का खतरा और अधिक है. कोरोना महामारी के बीच इस लापरवाही की वजह से लोगों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है.
 
जीबी पंत अस्पताल के बाहर लंबी कतार


कोरोना वायरस का नया ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) राजधानी दिल्ली के लिए नई मुसीबत बन गया है. कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को बताया था कि शहर में पॉजिटिविटी रेट 6 फीसदी पहुंच चुका है. जीबी पंत अस्पताल के बाहर लोग कोरोना वायरस से जुड़ी जरूरी सावधानियां बरतते नजर नहीं आ रहे हैं. एबीपी न्यूज संवाददाता ने कतार में खड़े लोगों से बातचीत भी की. लोगों ने बताया कि वो पिछले ढाई घंटे से अस्पताल में जाने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन COVID टेस्ट हो जाने के बाद ही अंदर जाने की अनुमति है इसलिए अपनी बारी का और टेस्ट हो जाने का इंतजार कर रहे हैं. 


लोग नहीं कर रहे हैं कोविड नियमों का पालन


एक महिला ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि मेरी मजबूरी है कि डॉक्टर को दिखाना ही है इसलिए लाइन में लगकर प्रतीक्षा कर रही हूं. करीब 500 मीटर तक लगी कतार इतनी लंबी है कि कैमरे की निगाह से भी बाहर है. अस्पताल के मुख्य द्वार से होते हुए ये लाइन अंदर गलियों तक जा रही है जहां लोग भीड़ लगा कर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. प्रशासन भी ऐसे में गुम और लापरवाह नजर आ रहा है. कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के लिए इस तरह की भीड़ बेहद खतरनाक साबित हो सकती है और सरकार की तमाम कोशिशों को विफल कर सकती है. ऐसे में अस्पताल प्रशासन को Covid प्रोटोकॉल को लेकर सख्ती बरतने की जरूरत है.


ये भी पढ़ें:


PM Modi की सुरक्षा में चूक पर BJP का बड़ा आरोप, 'खुद CM चन्नी की थी साजिश, सोनिया-राहुल भी होंगे षडयंत्र का हिस्सा'