Kanjhawala Case: दिल्ली में 1 जनवरी की रात हुए दहला देने वाले सड़क हादसे में मृतका अंजलि सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है. अंजलि की पोस्टमार्टम रिपोर्ट दहलाने वाली है. हादसे के बाद घसीटे जाने के चलते अंजलि की खोपड़ी खुल गई थी. उसके शरीर पर चोट के 40 निशान थे. पसली का हिस्सा पीछे निकल गया था और उसका फेफड़ा बाहर आ गया 


ऑटोप्सी रिपोर्ट में कहा गया है उसके सिर में चोट थी. जांघ की हड्डी टूटी थी और निचले अंगों में गंभीर चोट थी, इतनी चोटों से आम तौर पर किसी की भी मौत हो सकती है.  हालांकि सिर, रीढ़ की हड्डी या फिर बड़ी हड्डी की चोट अकेले भी मौत की वजह बन सकती है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मौत के बारे में अंतिम निष्कर्ष केमिकल एनालिसिस और बॉयोलॉजिकल सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही कहा जा सकता है.


ब्रेन मैटर गायब
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंजलि का ब्रेन मैटर गायब बताया गया था. विशेषज्ञों की मानें तो सड़क पर कई किमी घसीटे जाने के दौरान खोपड़ी खुलने के दौरान ब्रेन कहीं सड़क पर गिर गया होगा. इसमें बताया गया है कि रीढ़ की हड्डी टूटी हुई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ भी असामान्य नहीं पाया गया है. 


इसमें सीने के बारे में कहा गया है कि पसली की हड्डी टूटकर पीछे घुस गई थी. ऐसा सड़क पर घसीटे जाने के चलते होने वाले रगड़ से होने की बात कही गई है. दोनों फेफड़े बाहर से नजर आ रहे थे.


रिपोर्ट में कहा गया है कि उसके शरीर और सड़क के बीच रगड़ के दौरान कई जगह से अंजलि का शरीर जल गया था.


फूड मैटेरियल की बात
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंजलि के पेट में फूड मैटेरियल होने की बात कही गई है. पेट में कुछ भी असामान्य नहीं होने की बात लिखी गई है. उसमें अल्कोहल का कोई जिक्र नहीं है. बता दें कि मृतका के परिजनों ने इसी रिपोर्ट के आधार पर दावा किया था कि अंजलि ने शराब नहीं पी थी, जबकि उसकी दोस्त निधि ने दावा किया था कि वह बहुत ज्यादा नशे की हालत में थी. दोस्त निधि ने तो यहां तक कहा कि अंजलि ने एक बार खुद ही स्कूटी से ट्रक में टक्कर मारने की कोशिश की थी.


यह भी पढ़ें


'अंजलि ने नहीं पी थी शराब, उसकी हत्या हुई', पोस्टमार्टम रिपोर्ट का जिक्र करते हुए परिजनों का दावा