Nidhi Drugs Case: दिल्ली के कंझावला इलाके में हुए सड़क हादसे में अंजलि की मौत का मामला हर दिन नया मोड ले रहा है. इस मामले की इकलौती गवाह और अंजलि की दोस्त निधि अब खुद सवालों के घेरे में है. निधि को लेकर शनिवार (7 जनवरी) को पता चला है कि ये गांजा तस्करी के मामले में गिरफ्तार हो चुकी है. ड्रग्स केस में निधि का नाम सामने आने के बाद मामला बड़ा पेंचीदा हो गया है. 


ये मामला साल 2020 का है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, निधि को 6 दिसंबर 2020 को गांजे के साथ आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार किया गया था. वह तेलंगाना के सिकंदराबाद से गांजा लेकर दिल्ली जा रही थी. पुलिस को उसके पास से 10 किलो गांजा बरामद हुआ था. इस मामले में निधि को 15 दिसंबर 2020 को 50 हजार के मुचलके पर जमानत मिली थी.


FIR में क्या लिखा है?


निधि के खिलाफ दर्ज FIR के मुताबिक, आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर पुलिसवालों को देखकर लड़की और उसके दो साथी डर गए. पुलिस को देखते ही सभी दिल्ली की तरफ जाने लगे. जिनको रोका-टोका गया तो वे नहीं रुके. शक होने पर पुलिसवालों ने उन्हें पकड़ा और भागने का कारण पूछा. जिस पर तीनों ने एक साथ कहा कि हमारे पास गांजा है. इस FIR में निधि का नाम मुल्जिम नंबर एक के खाने में दर्ज है और उसका पता लिखा- सुल्तानपुरी सी 7/11, झुग्गी नंबर-1, पोस्ट और थाना सुल्तानपुरी, उत्तरी दिल्ली लिखा है. रेलवे पुलिस ने उस वक्त निधि के साथ बिहार के औरंगाबाद निवासी समीर और दिल्ली के रहने वाले रवि कुमार नाम के दो और लड़कों को गिरफ्तार किया था. 


किसी दीपक ने मंगाया था गांजा


इस मामले को लेकर निधि की मां से एबीपी न्यूज ने बातचीत की. निधि की मां ने बताया, "उन्हें इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता है क्योंकि वह इतनी पढ़ी लिखी नहीं हैं. निधि ने ही उन्हें इस बारे में बताया था." वहीं निधि ने बताया कि दिल्ली के रहने वाले दीपक नाम के एक लड़के ने मंगवाया था. वह तेलंगाना से गांजा लेकर आ रही थी. निधि को इस मामले में 15 दिसंबर 2020 को जमानत मिल गई थी लेकिन वह 15 जनवरी 2021 को जेल से बाहर आई. 


निधि को फिर जाना पड़ सकता है जेल!


अब खबर ये भी है कि निधि के वकील आसिफ आजाद जो इस मामले को देख रहे थे वो ये केस छोड़ सकते हैं. अगर वकील इस केस से पीछे हटते हैं तो निधि के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वकील ने दावा किया है कि निधि पिछले 8 महीने से कोर्ट के सामने पेश नहीं हुई है. साथ ही ना ही किसी तरह संपर्क उनसे किया है. वकील ने बताया, "निधि ने उनसे कहा कि उसे इस मामले में फंसाया गया है. उसके बैग में किसी तरह गांजा रखा गया जिसकी उसे जानकारी नहीं थी."   


ये भी पढ़ें-Kanjhawala Case: उन 14 घंटों की पूरी कहानी... अंजलि की मौत पर सस्पेंस से लेकर यूं बदलते चले गए किरदार