Delhi Kanjhawala Accident: स्कूटी पर युवती अकेली सवार नहीं थी, होटल से निकले वक्त दोस्त से झगड़ा हुआ था, हादसे के बाद 7 या 8 नहीं बल्कि 12 किलोमीटर तक शव को घसीटा गया. इन खुलासों के साथ पुलिस मामले की जांच में और आगे बढ़ गई है. पुलिस ने भी मामले की गंभीरता और लोगों के गुस्से को देखते हुए जांच की रफ्तार तेज कर दी है. कार में सवार सभी आरोपियों को बीते दिन ही हिरासत में ले लिया गया था. मंगलवार (3 जनवरी) को कुछ और लड़कों को हिरासत में लिया गया. युवती की सहेली को भी बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है. मामले में ये जानना जरूरी है कि अब तक यह केस किस-किस के इर्द गिर्द घूम रहा है. 


इस मामले में सबसे पहले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया. इन पांच आरोपियों की पहचान दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्ण (27), मिथुन (26) और मनोज मित्तल (27) के रूप में हुई है. इसके बाद अब कुछ और लड़कों को भी हिरासत में लिया गया है, जोकि युवती से होटल में बात करते हुए नजर आए थे. पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में युवती नए साल की एक पार्टी में शामिल होने के बाद देर रात करीब पौने दो बजे एक होटल से निकलती नजर आ रही है. वह गुलाबी रंग की और उसकी सहेली लाल रंग की टी-शर्ट पहने थी. शुरू में उसकी सहेली स्कूटी चला रही थी और युवती पीछे बैठी थी.


गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज 


कार में कथित तौर पर सवार पांच लोगों के खिलाफ सोमवार को गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. चिकित्सकीय बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया है, जिसकी रिपोर्ट में ही पता चलेगा कि युवती के साथ बलात्कार हुआ या नहीं. पांचों आरोपियों के ब्लड सैंपल भी फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) में जांच के लिए भेज दिए हैं. 


होटल से निकलने से पहले हुआ था झगड़ा 


फुटेज में बाद में युवती स्कूटी चलाती और उसकी सहेली पीछे बैठी नजर आई. पुलिस ने बताया कि उसकी सहेली को मामूली चोटें आई थीं और वह घटना के बाद मौके से भाग गई, जबकि युवती कार के नीचे फंस गई जो उसे घसीटते ले गई. आज मामले को लेकर इसी सहेली से पूछताछ होनी है. सबसे बड़ी बात है कि दोनों का ही होटल से निकलने से पहले झगड़ा हुआ था. पुलिस अब मामले में एक-एक कर सभी कड़ियां जोड़ने में जुट गई है. 


शालिनी सिंह को सौंपा गया मामला


अब गृह मंत्रालय ने आईपीएस अधिकारी शालिनी सिंह को मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं. जो वर्तमान में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के विशेष आयुक्त के रूप में तैनात हैं. मंगलवार (3 जनवरी) की रात करीब 12:30 बजे विशेष आयुक्त ने पुलिस टीम के साथ सुल्तानपुरी के कृष्ण विहार स्थित क्राइम स्पॉट का मौका मुआयना किया. शालिनी सिंह ने चार-पांच जगहों का मुआयना किया और उस जगह भी गई, जहां युवती की लाश मिली थी.


ये भी पढ़ें: 


Delhi Kanjhawala Accident: दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिए और भी युवक, होटल में युवती से कर रहे थे बात, सख्ती से होगी पूछताछ