नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना की रफ्तार झमने का नाम नहीं ले रही. संक्रमण को रोकने के लिए किए गए तमाम इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में अत्यधिक खर्च आने की चर्चा होने के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि उन्होंने सभी अस्पतालों से उनके टैरिफ की जानकारी मांगी है. साथ ही, इसका अवलोकन करने के बाद कोई कदम उठाने के बारे में निर्णय किया जाएगा.


सरकारी नोटिस के मुताबिक, 16 जून को होने वाली डीडीएमए की बैठक में निजी अस्पतालों और एम्बुलेंस के शुल्क की अधिकतम सीमा तय किए जाने के साथ ही कोविड-19 टेस्ट की कीमत कम किए जाने को लेकर भी चर्चा होगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल भी मौजूद रहेंगे.


वेंटिलेटर के साथ आईसीयू के लिए 72,000 रुपये का चार्ज


मैक्स अस्पताल की रेट कार्ड शुक्रवार को सोशल मीडिया पर फैल गया जहां कई लोगों ने इस बात का जिक्र किया कि आम आदमी के लिए ये बहुत ज्यादा है. वहीं अस्पताल ने इस पर सफाई दी है.


जो रेट कार्ड यह अंकित है कि अस्पताल वेंटिलेटर के साथ आईसीयू के लिए 72,000 रुपये ले रहा है.


मैक्स हेल्थकेयर ने दी सफाई


वहीं, अस्पताल चलाने वाले मैक्स हेल्थकेयर ने कहा कि सोशल मीडिया पर मौजूद इस दर सूची में सभी तथ्य शामिल नहीं हैं, जैसे कि नियमित जांच, नियमित दवाइयां, चिकित्सक और नर्स के शुल्क आदि को शामिल किया जाना.


जैन ने कहा, ‘‘सभी अस्पतालों से यह कहा गया है कि वे कोविड-19 के इलाज के लिए अपनी फीस की जानकारी साझा करें. आगे क्या करना है, इस बारे में हम प्रत्येक अस्पताल का अवलोकन करने के बाद फैसला करेंगे.’’


दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोरोना वायरस के 2,134 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां कुल संक्रमित लोगों की संख्या 38,958 हो गई जबकि मौत के 57 नए मामलों के साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,271 हो गया.


आज सुबह अमित शाह की एलजी बैजल और सीएम केजरीवाल के साथ बैठक

राजधानी दिल्ली में कोरोना संकट बेकाबू होता दिख रहा है. ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज सुबह 11 बजे एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया शामिल होंगे. गृह मंत्रालय के मुताबिक, इस मीटिंग में दिल्ली में कोरोना संकट की स्थिति का जायजा लिया जाएगा जिसमें राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDMA) के सदस्य भी हिस्सा लेंगे.


Coronavirus: केजरीवाल ने डॉक्टरों से की मदद की अपील, कहा- टेलीमिडिसिन हेल्पलाइन पर लोगों को दें मुफ्त सलाह 

Coronavirus: दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, केजरीवाल और उपराज्यपाल के साथ अमित शाह की बैठक आज