नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने के बीच दिल्ली सरकार ने सभी जिला मजिस्ट्रेट से नए मरीजों के रहने के लिए उचित स्थान तलाशने और अंतिम संस्कार करने के लिए अतिरिक्त जमीन चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं. सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी एक आदेश में जिला मजिस्ट्रेट से कहा गया है कि वे चिह्नित किए गए परिसर और भूमि संबंधी जानकारी बुधवार तक शेयर की जाएगी.


दिल्ली में संक्रमण के मामले 20 हजार के पार


आदेश में कहा गया है, ‘‘ दिल्ली में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोरोना बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने की योजना पहले से तैयार करना लाजिमी है और अंतिम संस्कार करने साथ ही दफनाने के लिए अतिरिक्त जमीन की पहचान जरूरी है.’’ गौरतलब है कि दिल्ली में संक्रमण के मामले 20 हजार को पार कर गए हैं, और अब तक 523 लोगों की मौत हो चुकी है.


नहीं थम रहा है कोरोना का कहर


कोरोना वायरस दुनियाभर के 213 देशों में अपने पैर पसार चुका है. पिछले 24 घंटे में 1 लाख 02 हजार नए कोरोना के मामले सामने आए और मरने वाले लोगों की संख्या में 3,012 का इजाफा हो गया. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनियाभर में अब तक करीब 63 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.


इनमें से 3 लाख 77 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 29 लाख लोग संक्रमण मुक्त भी हुए हैं. दुनिया के करीब 75 फीसदी कोरोना के मामले सिर्फ 13 देशों से आए हैं. इन देशों में कोरोना पीड़ितों की संख्या 47.65 लाख है.


ये भी पढ़ें-


VIDEO: मां नरगिस के बर्थडे पर संजय दत्त को आई याद, शेयर किया ये भावुक वीडियो


केले से आपकी स्किन रह सकती है सेहतमंद, जानें कैसे करें इस्तेमाल