Satyendra Kumar Jain: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सत्येंद्र जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करते हुए रिमांड को बढ़ा देने की मांग की जिसे स्वीकार कर लिया गया है. सत्येंद्र जैन की रिमांड 13 जून तक के लिए बढ़ा दी गई है. 


वहीं, ताजा जानकारी के मुताबिक, कोर्ट से निकलते समय सत्येन्द्र जैन की तबियत अचानक बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें दिल्ली के RML अस्पताल ले जाया गया है. ईडी ने सत्येंद्र जैन को लेकर दलील दी कि रिमांड के बाद लाला शेर सिंह मेमोरियल ट्रस्ट के परिसरों की तलाशी ली गई. तलाशी में पता चला है कि सत्येंद्र जैन उसके अध्यक्ष थे.


नकदी लगभग 2.85 करोड़ की


ईडी ने बताया कि दस्तावेजों के मुताबिक जैन और उनकी पत्नी दोनों ट्रस्ट के सदस्य हैं. साथ ही वैभव और अंकुर जैन उनके बेनामीदार थे. बेनामीदारों से बड़ी मात्रा में नकदी मिली है. बताया जा रहा है कि यह नकदी लगभग 2.85 करोड़ की है और साथ ही 1.8 किलोग्राम सोना भी बरामद हुआ है. रजिस्टरों में कई और इस प्रकार की एंट्री इन सबको लेकर मिली है.


सत्येंद्र जैन के ठिकानों पर छापेमारी 


आपको बता दें कि दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन के ठिकानों पर पिछले कई दिनों से छापेमारी चल रही है. सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर गिरफ्तार चल रहे हैं. ईडी ने 30 मई को सत्येन्द्र जैन को गिरफ्तार किया था. 9 जून तक सत्येन्द्र जैन ईडी की रिमांड में भेजे गए थे जहां आज ईडी ने उनकी रिमांड बढ़ाने की मांग की. सत्येन्द्र जैन के साथ-साथ ईडी हवाला ऑपरेटर्स पर भी कार्रवाई कर रही है.


यह भी पढ़ें.


Prophet Row: पैगंबर पर विवादित बयान से अब सड़क पर संग्राम, जंतर-मंतर पर AIMIM का प्रदर्शन, हिंदू महासभा का समर्थन में मार्च


​RBSE Result 2022: राजस्थान बोर्ड ने जारी किए 5वीं और 8वीं क्लास के नतीजे, इन स्टेप्स की मदद से चेक करें रिजल्ट