Delhi Crime News: दिल्ली के एक सरकारी स्कूल के स्टूडेंट्स ने अपने टीचर पर ही चाकुओं से हमला कर दिया. इसके बाद इस टीचर को बीएल कपूर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. टीचर का नाम भूदेव बताया जा रहा है, जिन पर 5 बार चाकुओं से हमला किया गया. इन पर 3 स्टूडेंट्स ने हमला किया जिसमें से एक अभिमन्यु नाम के स्टूडेंट को पकड़ लिया गया है जबकि दो स्टूडेंट्स फरार हैं. ये सभी स्टूडेंट्स नाबालिग बताए जा रहे हैं. इनमें अभिमन्यु बारहवीं कक्षा में पढ़ता है.


जानकारी के मुताबिक, टीचर दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में शहीद कैप्टन अमित वर्मा सर्वोदय विद्यालय में प्रैक्टिकल लेने के लिए पहुंचे थे. टीचर ने स्टूडेंट्स के साथ रोकटोक की थी जिसके बाद इन स्टूडेंट्स ने टीचर पर गुस्से में चाकुओं से 5 बार हमला किया. इस ये हमला इतना गंभीर था कि टीचर को गहरे घाव हुए हैं. आरोपी स्टूडेंट्स में दो छात्र 11वीं कक्षा के हैं. इस मामले में पुलिस ने धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया है और जिस चाकू से हमला किया है उसको भी बरामद कर लिया गया है. टीचर के पेट पर हमले के घाव हैं. 


सरकारी स्कूल के टीचर के साथ हुई मारपीट


इससे पहले इसी महीने की शुरूआत में भी एक मामला ऐसा आया था, जिसमें स्टूडेंट्स ने एक टीचर पर हमला कर दिया था और वो घायल हो गए थे. इस हमले में टीचर बुरी तरह से घायल हो गए थे और उनके सिर पर गंभीर चोट आई थी. इस मामले ने तूल पकड़ लिया था और दिल्ली के शिक्षा मंत्री से भी सवाल किए गए थे. घटना के बाद सरकारी स्कूल टीचर्स एसोसिएशन दिल्ली के जनरल सेक्रेट्री अजय वीर यादव ने दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को टैग कर ट्वीट किया.


इन घटनाओं से पहले टीचर के साथ मारपीट का एक मामला साल 2017 में आया था. दिल्ली में एक सरकारी स्कूल के टीचर पर दिनदहाड़े कुछ अज्ञात लड़कों ने जानलेवा हमला कर दिया था. हमलावरों ने टीचर के साथ सरेआम सड़क पर जमकर मारपीट की थी. ये पूरी वारदात पास में ही लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. हमले में टीचर का एक पैर फ्रेक्चर हो गया था. टीचर पर हमले के बाद उनके परिजनों और जानकारों ने थाने पहुंचकर नाराजगी जाहिर की थी. घटना के बाद टीचर को अस्पताल भर्ती कराया गया था. मामला नेब सराय थाना इलाके का था.


ये भी पढ़ें: Delhi Crime: दिल्ली के सदर बाजार में सड़क किनारे मिली शख्श की लाश, शरीर पर चाकू के कई निशान