नई दिल्लीः दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के मरीजों का इलाज कर रहे सभी अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वह दिल्ली कोरोना ऐप्लिकेशन और वेबसाइट पर बेड्स की उपलब्धता की जानकारी जितनी बार संभव हो सके, उतनी बार अपडेट की जाए.


स्वास्थ्य विभाग ने कोविड केंद्रों की तरह काम कर रहे सभी अस्पतालों एवं नर्सिंग होम को दिए एक आदेश में कहा है कि ऐसी जानकारी मिली है कि कई अस्पताल पोर्टल और दिल्ली कोरोना ऐप पर विभिन्न श्रेणी के बेड्स उपलब्धता की स्थिति की अपडेटेड जानकारी नहीं दे रहे हैं.


जानकारी अपडेट करने में दो घंटे से ज्यादा का समय नहीं लगे
आदेश में कहा गया कि “इससे लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं जो विश्वसनीय सूचना के अभाव में खाली बेड्स ढूंढने पर समय एवं ऊर्जा खर्च करने पर मजबूर हो रहे हैं और अत्यंत उत्पीड़न एवं पीड़ा से गुजर रहे हैं.”


स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि चिकित्सा निदेशक, चिकित्सा अधीक्षक एवं ऐसे केंद्रों के निदेशकों को “जितनी बार संभव हो उतनी बार पोर्टल और दिल्ली कोरोना ऐप पर’’ बेड्स की उपलब्धता की जानकारी देने का निर्देश दिया गया है लेकिन इसमें दो घंटे से अधिक का समय नहीं लगना चाहिए.


5,566 आईसीयू बेड में से केवल 32 बेड उपलब्ध 
दिल्ली कोरोना ऐप के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए 19,333 ऑक्सीजन बेड्स में केवल 2,170 बेड शुक्रवार को सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर उपलब्ध थे. 5,566 आईसीयू बेड में से केवल 32 बेड उपलब्ध थे.


यह भी पढ़ें-
Coronavirus Cases: पिछले 24 घंटे में 4 लाख 14 हजार नए मामले, 3915 लोगों की मौत


 ऑक्सीजन सप्लाई पर SC ने केंद्र को फटकारा, कहा- दिल्ली को रोज 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दें, हमें कड़े फैसले लेने के लिए मजबूर न करें