नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने PSV बैज वाले ई-रिक्शा मालिकों को बड़ा तोहफा दिया है. अरविंद केजरीवाल की सरकार ने घोषणा किया है कि दिल्ली में PSV बैज वाले ई-रिक्शा मालिकों को पांच रुपये आर्थिक सहायता राशि दिल्ली सरकार देगी.


यह फैसला कैबिनेट मीटिंग के बाद लिया गया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने यह कदम लॉकडाउन में दिल्ली के ऑटो, टैक्सी और ई-रिक्सा वालों के मदद के लिए उठाया है. उन्होंने कहा कि सरकार PSV बैज धारकों को पांच हजार रुपये दे रही है.


इस बीच सरकार को ये जानकारी मिली कि हजारों ई-रिक्शा के मालिकों के पास PSV बैज नहीं है. सोमवार को कैबिनेट ने तय किया है कि ऐसे सभी ई-रिक्शा मालिकों को भी सरकार 5 हजार रुपये सहायता राशि देगी.





बता दें कि दिल्ली समेत पूरे देश में चार मई से लॉकडाउन तीन लागू हो गया है. हालांकि इस बार लॉकडाउन में कई तरह की छूट दी गई है. अब लॉकडाउन में दिल्ली सरकार के दफ्तर खुलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहली बार सचिवालय में मंत्रियों के साथ कैबिनेट की बैठक की.


बता दें कि पांच हजार की आर्थिक सहायता के लिए दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग की वेबसाइट पर आवेदन किया जा सकता है.


मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली को रेड जोन में कर देने से दो समस्याएं हो रही हैं. जनता का रोजगार चला गया है, व्यापारियों को दिक्कत हो रही है. दूसरी तरफ जब सारी अर्थव्यवस्था बंद है. सरकार को राजस्व आना बंद हो गया है तो सरकार कैसे चलेगी.