दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित होम क्वारंटाइन मरीजों के घर के बाहर अब पोस्टर नहीं लगेंगे. दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक, इससे लोगों को काफी समस्या हो रही थी और लोग लक्षण होते हुए भी जांच को आगे नहीं आ रहे थे.  प्रशासन ने अब कोरोना संक्रमित मरीजों के घर के बाहर पोस्टर न लगाने के निर्देश दिए हैं.


दिल्ली सरकार की तरफ से गुरुवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार जिला अधिकारियों को होम क्वारंटाइन 12,890 लोगों के घर के बाहर लगे पोस्टर को जल्द हटाने को कहा गया है. एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि होम आइसोलेटेड मरीजों पर पहले की तरह ही नजर रखी जा रही है.


पोस्टर का फैसला दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने लिया जिसके मुखिया उप राज्यपाल अनिल बैजल हैं. मुख्य सचिव विजय देव ने सभी जिलाधिकारियों और मुख्य निगरानी अधिकारियों को इस बाबत दिशा-निर्देश दिए हैं.


कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख पार


दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार को संक्रमित मरीजों की संख्या 3 लाख के पार पहुंच गई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार पहुंचने में 126 दिन लगे थे. इसके बाद एक से दो लाख होने में सिर्फ 65 दिन लगे. अब चिंता की बात यह है कि दो से तीन लाख मरीज केवल 29 दिनों में सामने आए. गुरुवार को 2726 मामले सामने आए और कुल मरीजों की संख्या 3 लाख के पार 3,00,833 पहुंच गई.


राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को 37 और लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा 5653 तक पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में 2643 लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. वर्तमान में दिल्ली में 22 हजार 232 कोरोना संक्रमितों का इलाज हो रहा है. शहर में रिकवरी रेट 90.73 प्रतिशत तक पहुंच गया है. राज्य में वर्तमान में 12 हजार 890 लोग होम आइसोलेशन में रह रहे हैं. वहीं 6,616 संक्रमितों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.


दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ी रफ्तार, सिर्फ 29 दिन में आए 1 लाख केस


दुनिया में 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 3.48 लाख कोरोना मामले, कुल 80 लाख एक्टिव केस, 2.76 करोड़ ठीक हुए