नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत में गुरुवार को कुछ सुधार देखा गया है. हालांकि उनका बुखार खत्म नहीं हुआ है. वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी. सत्येंद्र जैन कोविड-19 के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं.


अधिकारियों ने कहा कि 55 वर्षीय मंत्री को जरूरत के तहत ऑक्सीजन दिया जा रहा है. आपको बता दें कि बुधवार को सत्येंद्र जैन का स्वास्थ्य जांच हुआ था जिसमें कोरोना पॉजिटिव का पता चला. इससे एक दिन पहले तेज बुखार और ऑक्सीजन की कमी के चलते उन्हें राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “उनका बुखार कम हुआ है. उन्हें ऑक्सीजन पर अधिक समय के लिए रखा गया था. लेकिन कुल मिलाकर उनकी सेहत में सुधार हो रहा है.” सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार पिछले कुछ दिनों में जैन के संपर्क में आए लोगों की पहचान करने में जुटी है.


बताया जाता है कि डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें आइसोलेशन में भेजा जाएगा. सत्येंद्र जैन के अस्पताल में भर्ती होने के बाद दिल्ली स्वास्थ्य महकमा का जिम्मा मनीष सिसोदिया संभाल रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन समेत अभी तक आम आदमी पार्टी के चार विधायकों को कोरोना पॉजिटिव हो चुका है. बुधवार को ही कालकाजी से विधायक आतिशी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव निकलने के बाद उन्हें घर पर ही रखा गया है. इससे पहले सत्येंद्र जैन की तबियत बिगड़ने पर उनका कोरोना जांच हुआ था जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव निकली. उन्होंने तेज बुखार और ऑक्सीजन लेवल में कमी होने की शिकायत की थी.


बिहार में कोरोना वायरस से अबतक 44 की मौत, संक्रमितों की संख्या सात हजार के पार


WHO ने जताई उम्मीद, इस साल के आखिर से पहले आ सकता है कोरोना वायरस का टीका