नई दिल्ली: दिल्ली में अभी तक कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या लगभग डेढ़ लाख पहुंच चुकी है. कोरोना संक्रमितों में से 41 सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दिल्ली में 90 फीसदी कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ भी हुए हैं. गुरुवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 956 नए मामले सामने आए हैं. इसी दौरान 913 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं. 24 घंटे के दौरान ही दिल्ली में 14 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.


दिल्ली में अब तक 4,167 लोगों की मौत
दिल्ली में अब तक 4,167 लोग कोरोना के कारण अपनी जान गवा चुके हैं. राष्ट्रीय राजधानी में कुल 1,49,460 लोगों को कोरोना हुआ, इनमें से 1,34,318 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. दिल्ली में फिलहाल 10,975 एक्टिव कोरोना केस हैं. इनमें से 5762 कोरोना रोगियों का उपचार उनके घरों पर ही चल रहा है.


अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में कोरोना की स्थिति काफी नियंत्रण में है. दिल्ली में सभी पैरामीटर्स अच्छे हैं. औसत मौतें भी कम हो रही हैं. दिल्ली के अस्पतालों में 14,016 बेड कोरोना रोगियों के लिए आरक्षित रखे गए हैं. इनमें से 3322 बेड उपयोग में है, जबकि 10,694 बेड कई अस्पतालों में खाली पड़े हैं.
दिल्ली में कोविड के गंभीर रूप से बीमार 710 मरीजों को प्लाज्मा थैरेपी का लाभ मिला है.


अब तक 921 लोग दान कर चुके हैं प्लाज्मा 
दिल्ली में देश का पहला प्लाज्मा बैंक 2 जुलाई को आईएलबीएस अस्पताल में शुरू किया गया था, जिसका उद्देश्य कोविड के गंभीर मरीजों को नि:शुल्क उच्च गुणवत्ता का प्लाज्मा प्रदान करना था. इसके बाद, दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में एक और प्लाज्मा बैंक शुरू किया गया. अब तक 921 लोग प्लाज्मा दान कर चुके हैं.


मरीजों को निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है प्लाज्मा
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार के आईएलबीएस और एलएनजेपी अस्पताल में स्थापित प्लाज्मा बैंक से दिल्ली सरकार, केंद्र सरकार व एमसीडी के अस्पतालों के अलावा सभी निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे कोरोना के मरीजों को निशुल्क प्लाज्मा उपलब्ध कराया जा रहा है.



सीएम गहलोत बोले- पायलट गुट के विधायक नहीं आते तो भी सरकार बच जाती लेकिन मुझे खुशी नहीं होती


बेंगलुरू हिंसा: येदियुरप्पा सरकार SDPI पर लगा सकती है प्रतिबंध, मामले में 6 FIR दर्ज