Jasmine Shah: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने योजना विभाग को दिल्ली संवाद एवं विकास आयोग (डीडीसीडी) के उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह को उनके कर्तव्यों के निर्वहन से रोकने संबंधी आदेश को वापस लेने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पिछले महीने केजरीवाल से शाह को डीडीसीडी के उपाध्यक्ष पद से हटाने के लिए कहा था.


उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली सरकार के थिंक टैंक डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन के उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह (DDC) को मिलने वाली सभी सरकारी सेवा और सुविधा पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी थी और प्रतिबंधित कर दिया था. साथ ही उनके कार्यालय को सील कर दिया गया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने योजना विभाग को DDCD (डॉयलॉग्स एंड डेवेलपमेंट कमीशन दिल्ली) उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह को DDCD कार्यालय का उपयोग करने से रोकने वाले आदेश को वापस लेने का निर्देश दे दिए हैं.


राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने का आरोप
उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने जैस्मीन शाह पर राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था. एलजी ने इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी भी लिखी थी. उन्होंने मुख्यमंत्री से शाह को मिलने वाली सरकारी सुविधाओं और सेवाओं को तत्काल रोकने को कहा था. उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार से कहा कि वह शाह की सरकारी गाड़ी और स्टाफ को वापस बुलाए. 


दिल्ली सरकार ने जैस्मीन शाह को चार साल पहले दिल्ली के डॉयलॉग और डेवलपमेंट कमिशन का उपाध्यक्ष बनाया था. अरविंद केजरीवाल कैबिनेट ने उनके नाम पर मुहर लगाई थी. आरोप है कि एलजी ने जैस्मिन शाह पर आम आदमी पार्टी का प्रवक्ता होने की वजह से उनका दफ्तर सील करवाया था. 


यह भी पढ़ें: 'धार्मिक शोभायात्राओं को दंगों का मौका बताना गलत', SC ने बैन की मांग वाली NGO की याचिका खारिज की