नई दिल्लीः दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के 25 वर्षीय एक जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर ने शुक्रवार को एक छात्रावास की दसवीं मंजिल से छलांग लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि मृतक की पहचान अनुराग के रूप में की गई है और वह मनोविज्ञान विभाग में जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर था.


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अनुराग डॉक्टर छात्रावास में रहता था और कथित तौर पर शाम पांच बजे वह छात्रावास की दसवीं मंजिल से कूद गया. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, “उसे एम्स कैजुअल्टी ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.” वहीं सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि डॉक्टर अवसाद से ग्रस्त था.


बता दें कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के हॉस्टल की 10 वीं मंजिल से कथित तौर पर छलांग लगाने के बाद 25 वर्षीय जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर गंभीर रूप से घायल हुआ था. जिसे एम्स में भर्ती किया गया था. जहां उसकी हालत लगातार गंभीर बनी हुई थी. वहीं इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई. इस आत्महत्या के पीछे डाक्टर के डिप्रेशन को मुख्य वजह बताया जा रहा है.


इससे पहले 5 जुलाई को AIIMS के जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से कूदकर एक पत्रकार ने भी आत्महत्या की थी. जिसके बाद जारी हुई एम्स की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया था कि 37 वर्षीय पत्रकार को कोरोना संक्रमण होने के कारण एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था.


इसे भी देखेंः
विकास दुबे का अंतिम संस्कार किया गया, पत्नी और बेटा समेत रिश्तेदार रहे मौजूद


विकास दुबे केस घटनाक्रम: पुलिसकर्मियों की हत्या से मुठभेड़ में मारे जाने तक, पढ़िए पूरा टाइमलाइन