Delhi Kanjhawala Case: दिल्ली के कंझावला केस में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. कभी मृतक अंजलि सिंह की माता तो कभी आखिरी समय में पीड़िता के साथ स्कूटी पर मौजूद निधि बयान दे रही है. हर रोज नए-नए लोग आकर बता रहे हैं कि आखिर 31 दिसंबर की रात को क्या हुआ था? आइए जानते हैं कि अंजलि और निधि को लेकर अभी तक क्या जानकारी सामने आई है.  


अंजलि को लेकर निधि ने क्या बताया?


मृतक अंजलि सिंह के साथ आखिरी समय में स्कूटी पर मौजूद उसकी दोस्त निधि ने बताया कि अंजलि ने पार्टी में शराब पी हुई थी. वो अपने ब्वॉयफ्रेंड से लड़ाई को लेकर भी गुस्सा थी. साथ ही निधि ने बताया कि उसकी इस वजह से अंजलि से लड़ाई हुई थी क्योंकि वो ड्रिंक के बाद भी स्कूटी चलाना चाहती थी, लेकिन वो नहीं मानी. इसके बाद हम निकले तो ट्रक से एक्सीडेंट होने से बचा लेकिन आखिर में कार से हादसा हो गया. अंजलि की मौत हो गई.


जब निधि से सवाल किया कि वो उसे बचाने क्यों नहीं गई या फिर पुलिस को क्यों नहीं बताया तो उसने जवाब दिया कि वो डर गई थी. वहीं होटल में हो रही पार्टी में मौजूद नवीन ने बताया कि अंजलि और निधि के बीच हाथापाई हुई थी. सवाल यह कि निधि ने अब तक हाथापाई वाली बात क्यों नहीं बताई थी. 


निधि पर ही उठे सवाल 


अंजलि केस में निधि जिसको पुलिस सबसे अहम गवाह मान रही है. उस पर भी कई सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच शनिवार (7 जनवरी) को आगरा के एक वकील ने दावा किया कि निधि गांजे की सप्लाई करती थी और इसको लेकर उसके खिलाफ 2020 में अवैध तस्करी के खिलाफ आगरा में एनपीडीएस एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था. उसे आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से 10 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया गया था. 


वहीं आगरा जीआरपी के एसपी मोहम्मद मुश्ताक ने कहा कि दिसंबर 2020 में गांजा तस्करों के खिलाफ एक अभियान के दौरान 3 लोगों को गिरफ़्तार किया गया था. इसमें 30 किलो गांजा बरामद हुआ था. इनमें से एक सुल्तानपुरी की रहने वाली निधि थी. इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है कि ये वही निधि है जो कंझावला मामले से संबंधित है. 


इसके अलावा निधि के दिए गए बयान पर अंजलि की मां ने कहा कि वो सही नहीं बता रही है. मेरी बेटी ने शराब पी होती तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने क्यों नहीं आया. साथ ही यह भी बताया कि वो निधि को नहीं जानती हैं. अंजलि के परिवार ने सीबीआई जांच की भी मांग की थी. 


मामला क्या है?


कंझावला में अंजलि सिंह (20) की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी थी और युवती को लगभग 12 किलोमीटर घसीटती हुई ले गई. घटना में युवती की मौत हो गई थी. इसकी सीसीटीवी फुटेज से सामने आय़ा था कि आखिरी समय उसके साथ स्कूटी पर निधि थी. इसके बाद उसे पुलिस पूरे केस में सबसे अहम गवाह मान रही थी लेकिन अब उसको लेकर ही नए खुलासे हो रहे हैं. बता दें कि केस में अब तक दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्ण (27), मिथुन (26),  मनोज मित्तल फिर बाद में आशुतोष और अंकुश को गिरफ्तार कर चुकी है. 


यह भी पढ़ें- कंझावला केस से समझिए, ड्राइवर से एक्सीडेंट हो तो क्या कार का मालिक भी फंसता है कानून के फंदे में?