Kanjhawala Hit and Run Case: दिल्ली का कंझावला हिट एंड रन केस काफी चर्चा में है. इस मामले में अब तक कई सवाल ऐसे हैं जिनके जवाब नहीं मिल पाए हैं. फिलहाल गिरफ्तार पांचों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद उन्हें चार दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में पांचों आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया था. जहां पुलिस ने कोर्ट के सामने ये मांग रखी थी कि इस मामले में आरोपियों से पूछताछ करना बाकी है, इसीलिए उनकी पुलिस कस्टडी की जरूरत है. 


दिल्ली पुलिस की तरफ से आरोपियों की पांच दिनों की कस्टडी मांगी गई थी. पुलिस ने कोर्ट में ये भी बताया कि ड्राइवर दीपक ने जो जानकारी दी थी वो गलत थी, आरोपी डेड बॉडी के साथ करीब दो घंटे तक घूमते रहे हैं. इनका सीसीटीवी फुटेज पेट्रोल पंप और ढाबे से लिया गया है. आरोपियों के खिलाफ 304, 120 बी, 201 धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. 


कोर्ट ने पुलिस से पूछा कि 5 दिन की रिमांड क्यों चाहिए, जिस पर पुलिस ने बताया कि जांच को आगे बढ़ाना है. वहीं आरोपी मनोज के वकील ने कोर्ट में कहा कि वो पीछे बैठा था उसका इस घटना में कोई रोल नहीं था. इस दौरान कोर्ट ने पूछा कि कोई चोट तो नहीं लगी है? जिसका जवाब नहीं में मिला. 


दो और लोगों की हो रही तलाश 
कंझावला मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है, जिसमें बताया गया है कि इस मामले में दो और लोग शामिल हैं. दिल्ली पुलिस ने बताया कि वो उन दो लोगों की तलाश में जुटी है जिन पर कंझावला हादसे के आरोपियों को बचाने की कोशिश करने का शक है. कंझावला में 20 वर्षीय युवती की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी और युवती को सुल्तानपुरी से कंझावाला तक करीब 12 किलोमीटर घसीटते हुई ले गई. रविवार को हुई इस घटना में युवती की मौत हो गई थी. मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. 


इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि 18 टीमें मामले की जांच कर रही हैं और हर पहलू पर गौर किया जा रहा है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज और कॉल डिटेल के रिकॉर्ड के आधार पर दो और लोगों की संलिप्तता सामने आई है और पुलिस उनकी तलाश कर रही है. उन्होंने बताया कि इन दोनों लोगों की पहचान आशुतोष और अंकुश के तौर पर हुई है, जो कथित तौर पर आरोपियों को ‘‘बचाने की कोशिश’’ कर रहे थे.


ये भी पढ़ें- Delhi Kanjhawala Case: कंझावला कांड के 5 नहीं 7 आरोपी, हत्या का केस नहीं बनता...दिल्ली पुलिस ने बताई जांच से जुड़ी हर बात