नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने फ्री सेवाओं की झड़ी लगा दी है.  सरकार ने फ्री पानी 20000 लीटर तक, महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा, 200 यूनिट तक फ्री बिजली, सेप्टिक टैंक की फ्री सफाई के बाद अब मुफ्त सीवर कनेक्शन योजना का एलान कर दिया है. मुख्यमंत्री मुफ्त सीवर कनेक्शन योजना के मुताबिक 31 मार्च तक जो लोग नए सीवर कनेक्शन के लिए आवेदन कर देंगे उनसे कोई चार्जेज नहीं लिए जाएंगे.


अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि दिल्ली के कई इलाकों में सीवर पाइपलाइन डाली गई हैं लेकिन कई लोग सीवर के कनेक्शन नहीं ले रहे हैं. सीवेज नालियों में बहा रहे हैं. जिससे यमुना गंदी हो रही है. उन्होंने कहा कि समाज को सीवेज कनेक्शन का फायदा नहीं मिल पा रहा है और इसके पीछे डेवलपमेंट चार्जेज एक बड़ी वजह है. हमने पहले इसे 500 से 100 रुपए किया था. एलान के मुताबिक कोई भी डेवलपमेंट या रोड कटिंग चार्ज नहीं लगेगा.


केजरीवाल ने कहा कि कितने लोग सामने आते हैं उस पर निर्भर करेगा कि कितना असर पड़ेगा. मेरी तरफ से एक पर्सनल लेटर उन लोगों को जाएगा जिन्होंने कनेक्शन नहीं लिए होंगे. एक डाटा के मुताबिक 2 लाख 34 हज़ार लोगों ने कनेक्शन नहीं लिया है.


पानी पर बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि 11 जगह के सैंपल के आधार पर किसी स्टेट के पानी को अच्छा या बुरा नहीं कहा जा सकता. पानी को लेकर राजनीति हो रही है, जो अच्छी बात नहीं है. केजरी वाल ने कहा कि आने वाले दिनों में हर म्यूनिसिपल वार्ड से 5 सैंपल उठाएंगे, मीडिया को साथ ले जाएंगे, राम विलास पासवान को भी कहेंगे कि वो भी चलें.


मुंबई: फसल नुकसान भरपाई की रकम बढ़ाने के लिए शिवसेना देगी धरना


पुणे: सफाई कर्मचारी की अनोखी पहल, गाने गा कर कर रहे हैं लोगों को जागरूक


एनयू के छात्र आज करेंगे संसद का घेराव, कुलपति ने की हड़ताल खत्म करने की अपील