नई दिल्ली: दिल्ली में वकीलों ने शुक्रवार शाम हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की. तीसहजारी अदालत परिसर में वकील और पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद दो नवंबर से वकील हड़ताल पर थे. वकीलों ने कहा कि हड़ताल खत्म होने के बाद दिल्ली की सभी अदालतें शनिवार से काम शुरू कर देंगी. वहीं इससे पहले दिल्ली पुलिस भी शुक्रवार से ड्यूटी पर लौट आई और अपना काम करना शुरू कर दिया.


दिल्ली में ऑल बार एसोसिएशन के कोआर्डिशेन कमेटी के चेयरमैन महावीर शर्मा ने कहा, "हम अदालत के आदेश का सम्मान करते हैं और काम पर लौटने का फैसला करते हैं. शनिवार से सभी काम पर होंगे. हम सभी सदस्यों का सहयोग के लिए धन्यवाद करते हैं. वकील संरक्षण कानून के लिए हमारी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी." तीसहजारी अदालत परिसर में दो नवंबर को पार्किंग विवाद के बाद पुलिस ने गुरुवार से काम करना शुरू कर दिया. विवाद के बाद वकीलों और पुलिस ने अलग-अलग रैली कर न्याय की मांग की थी.


दिल्ली पुलिस शुक्रवार से काम पर लौटी


दरअसल अधिवक्ताओं के साथ हुई झड़प के बाद दिल्ली पुलिस ने तीस हजारी की सुरक्षा व्यवस्था का काम देखना बंद कर दिया था. वहीं वकील आरोपी पुलिस वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए थे. कोर्ट में स्थिति बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर शुक्रवार को करीब 20 पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ों में तैनात किया गया है. प्रवेश द्वारों और हाजत क्षेत्र में तैनाती करते हुए पुलिसकर्मियों से कहा गया है कि अगर अधिवक्ताओं के साथ उनका विवाद होता है तो वह अपने वरिष्ठ अधिकारियों की इसकी सूचना दें. हाजत क्षेत्र में ही अधिवक्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प के दौरान गोलीबारी की घटना हुई थी.


यह भी पढ़ें-
दिल्ली में प्रदूषण पर बैठक में भाग लेने की जगह इंदौर में जलेबी खाते दिखे गौतम गंभीर, AAP ने साधा निशाना
UNESCO: ग्लोबल मंच पर फिर बेनकाब हुआ पाक, भारत ने कहा- पाकिस्तान के डीएनए में है आतंकवाद
लगातार हो रहा है लता मंगेशकर की स्थिति में सुधार, 6 डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी में
महाराष्ट्र: न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार, शिवसेना कट्टर हिंदुत्व और NCP-कांग्रेस मुस्लिम तुष्टिकरण छोड़ेंगी
IGI एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में ड्रोन कैमरे और iPhone के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार, पूछताछ जारी