नई दिल्ली: दिल्ली में अनलॉक के तहत बाज़ारों को खोलने की छूट तो दे दी गई, लेकिन इसके साथ ही ये भी कहा गया था कि बाज़ारों में कोविड अप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन कराना जरूरी होगा और नियम उल्लंघन होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसी के तहत दिल्ली के बड़े और मुख्य बाज़ारों में से एक लक्ष्मीनगर मेन बाज़ार के खिलाफ प्रशासन की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है.


लक्ष्मी नगर मेन मार्केट 5 जुलाई तक के लिए बन्द


पूर्वी दिल्ली में कोविड अप्रोप्रियेट नियमों का पालन न होने के मद्देनजर दिल्ली की लक्ष्मी नगर मेन मार्केट को 5 जुलाई तक के लिए बन्द किया गया है. विकास मार्ग से लवली पब्लिक स्कूल, किशनकुंज तक फैले लक्ष्मी नगर मेन बाज़ार के अलावा आस-पास के अन्य बाज़ार जैसे मंगल बाज़ार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर को भी बंद किया गया है. DDMA द्वारा इससे सम्बंधित आदेश जारी कर दिया गया है. आदेश के मुताबिक 29 जून रात 10 बजे से 5 जुलाई रात 10 बजे तक इन सभी बाज़ारों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है.


बाज़ार में कोविड अप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन नहीं किया जा रहा


पूर्वी दिल्ली डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट की ओर से जारी इस आदेश में कहा गया है कि SDM प्रीत विहार द्वारा लक्ष्मी नगर मेन बाज़ार में दुकानदार, ठेले वाले और पब्लिक बिहेवियर पर तैयार की गई रिपोर्ट में पाया गया कि बाज़ार में कोविड अप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन नहीं किया जा रहा है. पिछले रविवार को बाजार में काफी तादाद में लोगों की भीड़ इकठ्ठी हो गई थी जिसके चलते मार्केट एसोसिएशन और दुकानदार कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करा पाने में सक्षम नहीं रहे. ऐसे में ये बाज़ार कोरोना के सुपर स्प्रेडर साबित हो सकते हैं इसलिये 5 जुलाई तक प्रशासन ने इन्हें बन्द रखने का आदेश दिया है. ये पाबंदी आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों को छोड़कर बाकी सब पर लागू रहेगी.


यह भी पढ़ें-


Covid Vaccine: कोरोना से जंग में देश को मिली 4 वैक्सीन, स्पूतनिक के बाद अब मॉडर्ना की वैक्सीन को भी मिली मंजूरी


Covid Vaccination Update: देश में 60 साल से ज्यादा उम्र के 49 फीसदी लोगों को लगी पहली खुराक