नई दिल्ली: शनिवार को दिल्ली के व्यापारी आम आदमी पार्टी (आप) के लिए एक खास डिनर पार्टी का आयोजन कर रहे हैं. इस डिनर पार्टी में आप के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे. इस पार्टी में दिल्ली के व्यापारी आम आदमी पार्टी को चंदा प्रदान करेंगे और सुझाव भी देंगे. जिन्हें पार्टी आपने घोषणा पत्र में जगह देगी.


पिछले विधानसभा चुनाव में भी दिल्ली के व्यापारियों ने आप को समर्थन और चंदा दिया था. दिल्ली में फरवरी में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं ऐसे में 'आप' ने भी अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है. शनिवार को दिल्ली के व्यापारियो ने कनॉट प्लेस में शाम 6 बजे एक फंड रेजिंग डिनर का आयोजन किया है. इस डिनर में आम आदमी पार्टी की तरफ से उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन व संजय सिंह भी मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे.


डिनर पार्टी को लेकर 'आप' ने भी खास तैयारियां की है. व्यापारियों को प्रभावित करने और उनके बीच अपनी पकड़ को मजबूत बनाने के लिए 'आप' के नेता इस आयोजन के दौरान व्यापारियों से उनके अनुभवों को भी साझा करेंगे और व्यापारियों की समस्याओं को दूर करने के लिए सुझाव भी लिए जाएंगे. जिन्हें पार्टी के घोषणा पत्र में भी शामिल किया जाएगा. 'आप' ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है.


'आप' के ट्रेड विंग के संयोजक बृजेश गोयल की मानें तो इस कार्यक्रम को लेकर व्यापारियों में काफी उत्साह है. इसके लिए अभी तक करीब 400 व्यापारी पंजीकरण करा चुके हैं. इनका कहना है कि दिल्ली के व्यापारियों के लिए केजरीवाल सरकार ने बीते पांच सालों में कई उपयोगी कदम उठाए हैं. इसमें सबसे बड़ा फैसला इंस्पेक्टर राज से व्यापारियों को मुक्ति दिलाने का था. दिल्ली के व्यापारियों ने केजरीवाल के इस कदम की जमकर सराहना की थी. बृजेश गोयल का कहना है कि केजरीवाल के कार्यों से प्रभावित होकर ही दिल्ली के व्यापारियों ने इस पार्टी का आयोजन किया है जिसमें व्यापारी पार्टी को चंदा भी देंगे.


इनका कहना है कि पार्टी बड़े-बड़े औद्योगिक घरानों से चंदा लेकर नहीं बल्कि छोटे-छोटे आम आदमी व आम व्यापारी से चंदा लेकर चुनाव लड़ती है. यही कारण है कि सरकार की जो भी नीतियां बनती है, वह आम आदमी के लिए बनती है. बृजेश गोयल का कहना है कि हम छोटे-छोटे व्यापारियों से ईमानदारी से चंदा मांगते हैं.


यहां के व्यापारी लेंगे भाग


डिनर पार्टी में कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, नया बाजार, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, नेहरू प्लेस, लाजपत नगर, गांधी नगर आदि बाजारों के व्यापारियों के अलावा बवाना, नरेला, उद्योग नगर, मंगोलपुरी, वजीरपुर, ओखला आदि औद्योगिक क्षेत्रों के फैक्ट्री मालिक भी शामिल रहेंगे.