नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा का सत्र दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है. सदन में कल एलजी की वजह से दिल्ली में क्या क्या काम रुके हुए हैं, इस पर एक रिपोर्ट सदन में रखी जा सकती है. साथ ही दिल्ली कैग रिपोर्ट पर सामने आई धांधली पर भी चर्चा संभव है.


दिल्ली विधानसभा में कैग की रिपोर्ट पेश की गई जिसमें कई विभागों में अनियमितता की बात सामने आई हैं. कैग रिपोर्ट के सामने आने से सियासत भी शुरू हो गयी है. इन अनियमितताओं को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कैग रिपोर्ट के हवाले से एलजी पर हमला बोला है. केजरीवाल ने कैग की रिपोर्ट का टुकड़ा ट्वीट करते हुए लिखा, "डोर स्टेप राशन डिलीवरी की फ़ाइल रद्द कर एलजी राशन माफियाओं को बचाने की कोशिश कर रहे हैं! पूरा राशन सिस्टम माफियाओं के कब्जे में है जिन्हें राजनीतिक सरंक्षण प्राप्त हक."





कैग रिपोर्ट स्कूटर, बाइक और तिपहिया वाहनों से राशन सप्लाई करने की बात सामने आई आई है. एक और ट्वीट में केजरीवाल ने कहा कि कैग की रिपोर्ट में जिनके भी नाम सामने आएंगे कोई नहीं बख्शा जाएगा.



दिल्ली बीजेपी ने कैग रिपोर्ट को लेकर केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी की तरफ से प्रेस रिलीज जारी कर कहा गया है कि विधानसभा में आज प्रस्तुत सी.ए.जी. की रिपोर्ट के बाद यह स्थापित हो गया है कि अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली के विकास पर बिलकुल ध्यान नहीं दे रही है, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे मुद्दों पर उसके सभी दावे केवल हवा-हवाई तो हैं. इसके साथ ही आयुष और खाद्य सुरक्षा से जुड़े सरकार के कामों में धांधलियां भी चल रही है.