LG Action Against Arvind Kejriwal: दिल्ली उपराज्यपाल कार्यालय के हवाले से खबर मिली है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर तीन प्लॉट 4.54 करोड़ रुपये में बेचने और कागजों पर इनकी कीमत मात्र 72.72 लाख रुपये दिखाने का आरोप लगा था. साथ ही उन्होंने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल की मदद से 45,000 प्रति स्कॉयर यार्ड के बाजार पर प्लॉट बेचे लेकिन, लेन-देन के कागजों पर 8300 प्रति स्कॉयर यार्ड दिखाया. 


इतना ही नहीं शिकायत में अरविंद केजरीवाल पर 25.93 लाख रुपए की स्टांप ड्यूटी चोरी का भी आरोप लगाया गया था. यह शिकायत लोकायुक्त से होते हुए उपराज्यपाल के पास भेजी गई थी, जिसमें इसे लेकर जांच की मांग की गई थी. अब  उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसे आगे बढ़ाते हुए मुख्य सचिव को भेज दिया है. 


आम आदमी पार्टी और LG के बीच बढ़ रही तनातनी 


दिल्ली में उपराज्यपाल वीके सक्सेना और आम आदमी पार्टी के बीच शुरू हुई तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रही है. दोनों ही लगातार एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. शराब घोटाले से शुरू हुई इस बात में अब तक कई मोड़ आ चुके हैं. दरअसल, उपराज्यपाल ने ही नई एक्साइज पॉलिसी के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. यह सिफारिश मुख्य सचिव की रिपोर्ट के बाद की गई थी. रिपोर्ट में कहा गया था कि नई एक्साइज पॉलिसी में नियमों की अनदेखी कर टेंडर दिए गए. 


इसके बाद से आम आदमी पार्टी और उपराज्यपाल के बीच एक-दूसरे पर आरोप लगाने का दौर जारी है. इसे लेकर बीते दिन  विनय कुमार सक्सेना ने कथित झूठे आरोप लगाने के मामले में संजय सिंह, आतिशी और दुर्गेश पाठक समेत आम आदमी पार्टी (आप) के कई नेताओं को लीगल नोटिस भी भेजा था, जिसे आज आप सांसद संजय सिंह ने सरेआम फाड़ दिया.   


ये भी पढ़ें: 


Delhi Politics: आप सांसद संजय सिंह ने दिल्ली के एलजी के लीगल नोटिस को फाड़कर फेंका, लगाए भ्रष्टाचार के और आरोप


Income Tax Raids: आयकर विभाग ने देश के बड़े थिंक टैंक सेंटर फॉर पॉलिसी के ऑफिस पर की छापेमारी