Delhi Liquor Policy Scam Latest News: दिल्ली शराब घोटाला मामले में आरोपी अमनदीप ढल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है. कोर्ट ने कहा कि मामले में ज्यादातर सह आरोपी जमानत पर हैं. आरोपी डेढ़ साल से जेल में है. मुकदमे में अभी काफी समय लगने की संभावना है.


बता दें कि शराब घोटाला केस में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, के. कविता, विजय नायर जैसे आरोपी पहले ही जमानत पा चुके हैं. ढल की जमानत के बाद अब इस केस के सभी आरोपियों को जमानत मिल चुकी है. कोई आरोपी जेल में बंद नहीं है.


14 अक्टूबर को भी एक आरोपी को मिली थी जमानत


बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 14 अक्टूबर 2024 को दिल्ली शराब घोटाला मामले में एक अन्य आरोपी अभिषेक बोइनपल्ली को जमानत दी थी. तब भी मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मामले में ज्यादातर सह-आरोपी जमानत पर हैं. बोइनपल्ली अंतरिम जमानत पर बाहर थे. हैदराबाद के रहने वाले व्यापारी अभिषेक को अक्टूबर 2022 में गिरफ्तार किया गया था. 


क्या है दिल्ली शराब घोटाला?


दरअसल, नवंबर 2021 में दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने नई शराब नीति लागू की थी. इससे पहले दिल्ली में शराब की 864 दुकानें थीं, जिनमें से 475 सरकारी थीं. लेकिन नई नीति के तहत सरकार शराब के कारोबार से पूरी तरह बाहर आ गई और शराब का कारोबार निजी हाथों में सौंप दिया गया. नई नीति आने से पहले 750 एमएल की एक बोतल पर शराब कारोबारियों को 33.35 रुपये रिटेल मार्जिन मिलता था, लेकिन नई नीति के बाद 363.27 रुपये हो गया. इसी तरह, पहले एक बोतल 530 रुपये की मिलती थी, जो बाद में बढ़कर 560 रुपये हो गई. इससे एक तरफ कारोबारियों की तो मोटी कमाई हुई, दूसरी तरफ शराब की बिक्री पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी से होने वाली सरकार की कमाई तेजी से कम हो गई.


ये भी पढ़ें


गुलाब सिंह राजपूत होंगे गुजरात की वाव विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी