K. Kavitha Plea: दिल्ली के कथित शराब घोटाले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी और बीआरएस पार्टी की एमएलसी के कविता की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. के कविता को अब सुप्रीम कोर्ट से भी झटका लगा है. कोर्ट ने इस मामले में अंतरिम राहत देने से इनकार कर लिया है. ईडी पूछताछ के विरोध में के कविता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके तुरंत सुनवाई करने की अपील की थी. 


सर्वोच्च न्यायालय ने 24 मार्च को सुनवाई करने का निर्णय लिया है. इससे पहले के कविता को कल यानी गुरुवार (16 मार्च) को ED दफ्तर में पेश होना है. बता दें कि के कविता ने दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित मनी लांड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया था. 


24 मार्च को होगी SC में सुनवाई


कविता के वकील ने याचिका पर तत्काल सुनावाई का अनुरोध करते हुए कहा, "क्या किसी महिला को ईडी के कार्यालय में बुलाया जा सकता है?" उन्होंने आगे कहा, "मानदंडों के अनुसार किसी महिला को ईडी के कार्यालय में पूछताछ के लिए नहीं बुलाया जा सकता है और उसकी पूछताछ उसके आवास पर होनी चाहिए." उन्होंने इसे पूरी तरह से कानून के खिलाफ बताया. वहीं चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिंह की पीठ ने कविता की याचिका पर 24 मार्च को सुनवाई के लिए सहमति जताई है. 


बीजेपी पर के. कविता का हमला


ईडी ने इससे पहले 11 मार्च को कविता से 9 घंटे पूछताछ की थी. कविता ने इस मामले में बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "जो भी पीएम मोदी के खिलाफ बोलता है उनको केंद्रीय जांच एजेंसियां परेशान करने लगती हैं. यह गलत है, सभी को सवाल करने का अधिकार है." उन्होंने आरोप लगाया, "बीजेपी विपक्ष को खत्म करने की कोशिश कर रही है." 


जानिए क्या है पूरा मामला?


ईडी के अनुसार, के कविता एक साउथ ग्रुप के शराब कार्टेल से जुड़ी हुई थीं, जिसने दिल्ली के बाजार में अपनी बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए आम आदमी पार्टी को लगभग 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी. फरवरी में सीबीआई ने सीए बुचीबाबू गोरंतला को गिरफ्तार किया. ईडी का दावा है कि गुचीबाबू, कविता का अकाउंट संभाला करता था. इस मामले में ईडी कविता से पहले भी पूछताछ कर चुकी है. 


ये भी पढ़ें-Uddhav Vs Shinde: उद्धव ठाकरे को एक और झटका, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और करीबी नेता शिंदे गुट में हुए शामिल