नई दिल्लीः कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच दिल्ली में मरीजों की संख्या में कमी देखने को मिल रही है. इस बीच लोगों के मन में दिल्ली में लॉकडाउन को लेकर सवाल उठने लगे हैं. ऐसे में लोगों के बीच चर्चा इस बात की शुरू हो गई है कि क्या मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में लॉकडाउन के नियमों में छूट दे सकते हैं या कोरोना गाइडलाइन में वैसी ही सख्ती बरती जाएगी. लोगों के मन में सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि दिल्ली में जारी लॉकडाउन की मियाद कल सुबह खत्म हो जाएगी.


लोगों के मन में उठ रहे इस सवाल का जवाब संभवतः आज मिल जाएगा. माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री केजरीवाल आज एक बार फिर जनता के सामने आकर अपनी राय रख सकते हैं कि लॉकडाउन के नियमों में ढील दी जाएगी या सख्ती जारी रहेगी.


लॉकडाउन से मामलों में आई कमी


दिल्ली में कोरोना के मामलों में आई कमी के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लॉकडाउन को बहुत बड़ा कारक मानते हैं. उनका मानना है कि दिल्ली में सख्त लॉकडाउन लगने के कारण ही कोरोना के मामलों में कमी आई है.


हालांकि दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान सख्ती में ढील दी जाएगी इस बात के आसार बहुत ही कम हैं. आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि लॉकडाउन के कारण ही केस में कमी देखने को मिली है.


दो बार बढ़ चुका है लॉकडाउन


बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके बाद दो बार इसे बढ़ाया गया. पहली बार एक मई को और फिर 9 मई को बढ़ाकर 17 मई की सुबह तक के लिए कर दिया गया था.


Cyclone Tauktae Live: गुजरात की ओर बढ़ रहा है चक्रवात तूफान 'तौकते', कर्नाटक में 4 की मौत