नई दिल्लीः देश भर में जहां कोरना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है वहीं दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण हॉस्पिटल से एक अच्छी खबर आई है. इस हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमित 82 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति का डॉक्टरों ने सफल इलाज किया है. हॉस्पिटल की ओर से जल्द ही उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी. कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए बुजुर्ग का नाम मनमोहन सिंह है.


इलाज के बाद मनमोहन सिंह का शरीर पूरी तरह से एप्रेन से ढ़का हुआ है. व्हील चेयर पर बैठे मनमोहन सिंह हाथ जोड़कर शुक्रिया अदा कर रहे हैं. उनके साथ डॉक्टरों की टीम भी खड़ी है जो कि विक्टरी साइन बनाकर उनके सफल इलाज की खुशी मना रही है.





बता दें कि मनमोहन सिंह कई दिनों से इस अस्पताल में भर्ती थे. डॉक्टरों की टीम लगातर उनकी निगरानी कर रही थी. अस्पताल प्रशासन ने इस बात की जानकारी दी है कि मनमोहन सिंह ने कोरोना वायरस के संक्रमण को हरा दिया है और जिंदगी की इस जंग जीत ली है.


'केजरीवाल सरकार का 5 T प्लान'


दिल्ली में कोरोना को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने 5 टी प्लान बनाया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 5 टी में पहला टी है टेस्टिंग, दूसरा है ट्रेसिंग, तीसरा है ट्रीटमेंट, चौथा है टीम वर्क और पांचवा है ट्रैकिंग और मॉनीटरिंग.


देश भर में कोरना संक्रमण का कहर जारी है. फिलहाल, यह आंकड़ा 4421 पहुंच गया है जबकि केवल दिल्ली में इसकी संख्या बढ़कर 523  पहुंच गई है. इस महामारी से अब तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है.


कोरोना से 114 लोगों की मौत


कोरोना संक्रमित 326 लोग ठीक हो चुके हैं. कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज करते हुए डॉक्टरों के ऊपर दोहरी जिम्मेदारी आ गई है. एक तरफ उन्हें संक्रमित मरीजों का इलाज करना है तो दूसरी तरफ खुद को संक्रमण से दूर रखना है.


कोरोना को हराने के लिए केजरीवाल का 5T प्लान, 1 लाख लोगों का होगा रैपिड टेस्ट