कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के बाज़ारों में मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिग के नियम पालन कराने के लिये प्रशासन ने सख्ती बरतने के आदेश दिये हैं. दिल्ली के सबसे अधिक भीड़ वाले सदर बाज़ार में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर जय प्रकाश ने लोगों से नियम पालन की अपील के लिये अलग तरीका निकाला है.


मेयर ने मास्क न पहनने वालों को बांटे मास्क


बाज़ार में मुनादी करके जय प्रकाश ने कोरोना से सावधान रहने की अपील की. मेयर ने मास्क न पहनने वालों को मास्क बांटने के अलावा, वैक्सीनेशन के रजिस्ट्रेशन के लिए भी अपील कर रहे हैं. जय प्रकाश ने कहा कि, होली का रंग बेरंग न हो इसलिए हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि सभी नियमों का पालन करें और होली घर मे ही मनाएं.





ढिलाई बरती गई तो स्थिति चिंताजनक साबित होगी- जय प्रकाश


कोरोना के मामले दिल्ली में बढ़ रहे है और ऐसे में अगर त्योहार में लोगों ने ढिलाई बरती तो हालात चिंताजनक भी हो सकती है. इसलिये पुराने तरीके से लोगों के बीच जाकर मुनादी करके उनसे सभी नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है. दिल्ली वालों ने भी सार्वजनिक तौर पर होली न मनाने के सरकार के आदेश का समर्थन किया है. ज्यादातार लोगों ने कहा कि महामारी के चलते इस बार घर पर ही परिवार के साथ होली मनाएंगे. बच्चों को भी समझा दिया है कि बाहर जाकर होली न खेलें. लोगों का कहना है कि त्योहार का मजा तो थोड़ा फीका हो जायेगा लेकिन मौजूदा हालात में ये ज़रूरी है.


यह भी पढ़ें.


कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- बंगाल में 90% केन्द्रों पर हुआ शांतिपूर्ण मतदान, चुनाव आयोग को शुक्रिया

तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करने गईं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया पारंपरिक नृत्य, देखें वीडियो