दिल्ली नगर निगम के उप-चुनाव में आम आदमी पार्टी ने शानदार जीत दर्ज करते हुए पांच सीटों में 4 पर अपना कब्जा जमाया है. अगले साल होने जा रहे एमसीडी चुनाव से पहले राष्ट्रीय राजधानी के इस चुनाव को  बेहद अहम माना जा रहा था.  इस चुनाव में कांग्रेस को खाते में एक सीट आई है जबकि भारतीय जनता पार्टी के हाथ कुछ नहीं आया. एमसीडी उपचुनाव में पार्टी की जीत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा- "दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर से काम के नाम पर वोट दिया. सबको बधाई. MCD में 15 साल के भाजपा के कुशासन से जनता परेशान हो चुकी है. लोग अब MCD में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए बेताब हैं."


सिसोदिया बोले- बीजेपी का होगा सूपड़ा साफ


एमसीडी उप-चुनाव में जीत के बाद दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा-"दिल्ली की जनता ने नगर निगम उप-चुनावों में 5 में से 4 सीटें देकर जिस तरह अरविंद केजरीवाल की राजनीति पर भरोसा जताया है और जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ किया है उससे ये बात साफ हो गई कि नगर निगम के 15 साल के बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब बहुत तंग आ चुकी है और अब चाहती है पूरी तरह से झाड़ू लगाकर bjp को साफ कर दिया जाए.


सिसोदिया ने आगे कहा- यह बात इस बात का संकेत है कि जनता क्या चाहती है. अगले साल नगर निगम का चुनाव होगा वहां भी यही स्थिति होगी बीजेपी की, पूरी तरह सूपड़ा साफ हो जाएगा और आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल के काम करने को राजनीति को दिल्ली की जनता अपनाएगी."


5 में से 'आप' की 4 वॉर्ड में जीत


त्रिलोकपुरी से 4986 वोटों के अंतर से 'आप' प्रत्याशी विजय कुमार ने जीत दर्ज की जबकि, दूसरे नंबर पर रहे बीजेपी प्रत्याशी ओम प्रकाश रहे. जबकि कल्याणपुरी वार्ड से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार धीरेन्द्र कुमार ने 7043 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. यहां भी दूसरे नंबर पर बीजेपी रही. रोहिणी से आप के प्रत्याशी राम चंद्र ने जीत दर्ज की.  शालीमार बाग से आप के प्रत्याशी- सुनीता मिश्रा जीती. 2017 में भाजपा से रेणु जाजू शालीमार बाग से विजय होकर आईं थीं, वहीं इस बार उनकी बहू सुरभि जाजू उपचुनाव लड़ रही थीं. जबकि, ईस्ट चौहान बांगर से कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी जुबैर अहमद ने जीत हासिल की है.


ये भी पढ़ें: Delhi MCD Bypolls Results 2021: एमसीडी उपचुनाव में 'आप' का 5 में से 4 सीटों पर कब्जा, कांग्रेस-1 तो बीजेपी-0