Delhi MCD Election 2022: गुजरात विधानसभा और दिल्ली के एमसीडी चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारों में तेज हलचल मची हुई है. इस बीच आम आदमी पार्टी अपना 10वां स्थापना दिवस मना रही है. गुजरात विधानसभा चुनाव और दिल्ली के नगर निगम चुनाव पार्टी के लिए काफी महत्वपूर्ण है. क्योंकि इन चुनावों की जीत से आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बनेगी या नहीं यह तय होगा.    


आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके पार्टी को बधाई दी. उन्होंने कहा, "10 साल पहले आज ही के दिन आम आदमी पार्टी की स्थापना हुई थी. इन 10 सालों में जनता के बेशुमार प्यार और कार्यकर्ताओं की मेहनत से पार्टी ने भारतीय राजनीति में कई इतिहास रचे. आज आम आदमी पार्टी देश की जनता की नई उम्मीद बन चुकी है, विश्वास बन चुकी है."






आप राष्ट्रीय पार्टी बनने जा रही है- केजरीवाल 
केजरीवाल ने पार्टी के राष्ट्रीय पार्टी बनने को लेकर भी ट्वीट करते हुए कहा, बहुत जल्द एक और ऐतिहासिक जीत के साथ आम आदमी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी बनने जा रही है. पार्टी की 10वीं सालगिरह के इस मौक़े पर मैं सभी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं.


बीजेपी पर निशाना साधा 
सीएम केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करके शराब घोटाले पर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और खुद को कट्टर ईमानदार बताया. उन्होंने कहा, कल सीबीआई ने कथित शराब घोटाले में चार्जशीट दाख़िल की, जिसमें मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है. एक तरह से सीबीआई ने क्लीन चिट दे दी. इनके 800 ऑफिसर्स दिन-रात 4 महीने से काम कर रहे थे. मनीष के घर छापे मारे, लॉकर छान मारा लेकिन इन्हें रत्तीभर सुबूत नहीं मिला. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री जी हमारी जांच जिंदगी भर करवाएंगे, लेकिन अब तक इन्हें कुछ नहीं मिला पीएम PM ने निजी तौर पर निर्देश दिए थे-कुछ भी करके मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करो आज हम गर्व के साथ कह सकते हैं- हम कट्टर ईमानदार हैं. प्रधानमंत्री जी से ईमानदारी का सर्टिफिकेट लेकर आए हैं.


26 नवंबर 2012 को हुई थी स्थापना 
बता दें कि आम आदमी पार्टी की स्थापना 26 नवंबर 2012 को हुई थी. अरविंद केजरीवाल, योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण और आनंद कुमार ने पार्टी की स्थापना इसी दिन इसलिए की क्योंकि 26 नवंबर 1949 के दिन भारत का संविधान लागू हुआ था. स्थापना दिवस को खास बनाने के लिए पार्टी जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर रही है. इन दस सालों में पार्टी ने आसमान सी उंचाइयों को छुआ है, जिसमें पार्टी की दिल्ली में दो बार और पंजाब में एक बार सरकार बनी. इसके अलावा 'आप' राज्यसभा में 10 सांसद हैं.  


यह भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: हमने PM मोदी को स्कूलों में प्रवेश के लिए मजबूर किया है, अब हम गुजरात में नैरेटिव सेट करते हैं- इसुदान गढ़वी