Kailash Vijayvargiya Delhi MCD Election: देश की राजधानी दिल्ली के एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Election 2022) में अब पाकिस्तान (Pakistan) की एंट्री हो गई है. दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के वीडियो (Satyendra Jain Video) के बाद अब बीजेपी (BJP) ने आम आदमी पार्टी को निशाने पर लेने के लिए नया दांव चला है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस की तुष्टिकरण और झाड़ू की कचरा नीति के कारण यहां छोटे-छोटे वार्ड पाकिस्तान बन गए हैं, लेकिन हमें इनसे डरना नहीं है. 


कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हम सब संगठित होकर पाकिस्तान को नष्ट करेंगे और वहां पर तिरंगा गाड़ेंगे. विजयवर्गीय ने कहा कि दिल्ली के मतदाताओं को एहसास कराना चाहिए कि हम इस छोटे-छोटे पाकिस्तान से डरने वाले नहीं है. विजयवर्गीय ने आप-कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, "दिल्ली में टुकड़े कर दिए, उदयपुर में गर्दन काट दी... हिम्मत है तो यूपी में करके दिखाए, उनकी सात पीढ़ी याद दिला देंगे." बता दें कि बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय दिल्ली की श्रीराम कॉलोनी में प्रचार कर रहे थे और उस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही. 


'इन्हें वोट मांगने का अधिकार नहीं'


उल्लेखनीय है कि 24 नवंबर को बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के लिए "झाड़ूछप" और "चवन्नीछप" जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था. उन्होंने कहा था कि  जेएनयू में सेना की बहादुरी पर सवाल उठाने वाले और भारत विरोधी नारों का समर्थन करने वालों को वोट मांगने का अधिकार नहीं है.


'हम सिर्फ हिंदुओं की पार्टी नहीं हैं'


उन्होंने बुराड़ी में दिल्ली नगर निगम की एक चुनावी सभा में कहा कि यह आरोप लगाया जाता है कि बीजेपी हिंदुओं की पार्टी है, लेकिन "हम हिंदुओं की पार्टी नहीं हैं, हम सभी लोगों की पार्टी हैं." उन्होंने कहा कि हम देश के सभी 130 करोड़ लोगों के लिए काम करते हैं. पीएम मोदी का नारा ही 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' है, जिसमें हिंदू और मुसलमान, सभी शामिल हैं.


गुजरात में भी पाकिस्तान-सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र


बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अरविंद केजरीवाल को एक 'नमूना' करार देते हुए उन पर आतंकवाद और भ्रष्टाचार का समर्थन करने का आरोप लगाया. योगी ने कहा, "आम आदमी पार्टी का एक 'नमूना' जो आजकल गुजरात का दौरा कर रहा है, आतंकवाद का सच्चा शुभचिंतक है. उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भी विरोध किया था. उन्होंने हमारे वीर जवानों से सबूत मांगा था, जब भारतीय सेना ने पाकिस्तान में 'सर्जिकल स्ट्राइक' की थी."


4 दिसंबर को वोटिंग, 7 को नतीजे


उल्लेखनीय है कि 4 दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एमसीडी में 250 सीटें जीतने का दावा किया है. वहीं पिछले 15 साल से एमसीडी पर राज कर रही बीजेपी ने दोबारा जीत का दावा किया है. एमसीडी के चुनाव परिणाम 7 दिसंबर को आएंगे.


ये भी पढ़ें- Gujarat Elections: 'बीजेपी गुजरात में कभी समान नागरिक संहिता लागू नहीं करेगी', BJP के घोषणापत्र पर AAP का रिएक्शन