नई दिल्ली: 26 जनवरी को पूरा देश गणतंत्र दिवस मनाएगा. दिल्ली में परेड देखने के लिए लोग दूर दराज से आएंगे. सुरक्षा इंतजाम भी बेहद कड़े होंगे जिनका असर दिल्ली मेट्रो की सेवाओं पर भी पड़ेगा. डीएमआरसी ने यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है.


शनिवार की सुबह 6 बजे से रविवार की दोपहर 2 बजे तक दिल्ली-एनसीआर में सभी मेट्रो स्टेशनों के पार्किंग लॉट्स बंद रहेंगे. यहां कोई गाड़ी पार्क नहीं की जा सकेगी और जो गाड़ियां पार्किंग में खड़ी हैं उनकी भी जांच की जाएगी.


झारखंड: झाविमो ने सोरेन सरकार से समर्थन लिया वापस, विधानसभा अध्यक्ष को भेजी चिट्ठी


मेट्रो की सेवाओं पर भी सुरक्षा कारणों से असर पड़ेगा. येलो लाइन और वॉयलेट लाइन पर शेड्यूल में बदलाव किया जाएगा. इसके अलावा केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एक्जिट की सुविधा रविवार दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी.


इसी तरह पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर भी दोपहर 12 बजे तक एंट्री एक्जिट नहीं होगी.


चीन में कोरोना वायरस से अब तक 41 लोगों की मौत, केरल, मुंबई, बेंगलुरू में 11 को निगरानी में रखा गया


इस दौरान केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर ट्रेन रूकेंगी और येलो लाइन व वॉयलेट लाइन के बीच इंटरचेंज भी होगा लेकिन यात्री बाहर नहीं निकल सकेंगे. हालांकि बाकी तीनों स्टेशनों पर दोपहर 12 बजे तक ट्रेनें नहीं रुकेंगी.


गणतंत्र दिवस पर जो लोग परेड देखना चाहते हैं उनके लिए मेट्रो फेज थ्री के सभी कॉरीडोर्स पर सेवाएं सुबह 8 बजे की अपेक्षा सुबह 6 बजे से ही शुरू कर दी जाएगी. वॉयलेट लाइन के सभी मेट्रो स्टेशन दिन भर खुले रहेंगे.


आईटीओ, दिल्ली गेट, जामा मस्जिद और लाल किला स्टेशन के कुछ गेट दोपहर 12 बजे तक एंट्री एक्जिट के लि