नई दिल्ली: भले ही आज रविवार है लेकिन दिल्ली में अगर आप किसी काम से निकल रहे हैं तो मेट्रो सेवा में आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है. दिल्ली की लाइफ लाइन मेट्रो, आज सुबह कुछ घंटों के लिए थम जाएगी. द्वारका मेट्रो स्टेशन पर मरम्मत के कारण ब्लू लाइन सेवा प्रभावित रहेगी. इसका सीधा असर दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली आने जाने वालों पर पड़ेगा.


मेट्रो सेवा होगी बाधित


डीएमआरसी ने कल एडवायजरी जारी कर सूचना दी कि सुबह 9.30 बजे तक जनकपुरी पश्चिमी से द्वारका मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो सेवा पूरी तरह से बंद रहेगी. जनकपुरी पश्चिमी से द्वारका स्टेशन तक पांच स्टेशन बंद रहेंगे. इन 5 स्टेशनों के बीच मेट्रो ट्रैक के क्रासओवर लाइन पर मरम्मत का काम होगा.


दो लूप में चलेगी ब्लू लाइन मेट्रो


ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवाएं दो लूप में चलेगी, पहला-नोएडा/वैशाली से जनकपुरी पश्चिम तक, दूसरा-द्वारका से द्वारका सेक्टर तक. यात्रियों की सुविधा के लिए मेट्रो के अंदर भी लगातार जानकारी दी जाती रहेगी.


9.30 बजे से बहाल होगी ब्लू लाइन पर मेट्रो


सुबह 9.30 बजे से पूरी ब्लू लाइन में सामान्य ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी. नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/ वैशाली से जनकपुरी पश्चिम खंड पर मेट्रो सेवाएं रविवार के समय सारणी के अनुसार एक लूप में उपलब्ध रहेंगी. नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन तक मेट्रो सेवा सुबह 8 बजे से शुरू होगी.


इसे भी पढ़ेंः
आजमगढ़ में शादी के कार्यक्रम में मिले असदुद्दीन ओवैसी और शिवपाल यादव, सियासी पारा चढ़ा


एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते समय बिजली के खंभे से टकराया, यात्री सुरक्षित