दिल्ली: लगभग एक हफ्ते से जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर दिल्ली के लिए राहत की ख़बर है. आपको बता दें कि दिल्ली में 14 और 15 नवंबर को हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है जिससे शहर वासियों को स्मॉग यानी शहर में घुली ज़हरीली हवा से राहत मिल सकती है.


स्मॉग की वजह से हवा प्रदूषित हो चुकी है जो लोगों के स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है. दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है. अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आद्रता का स्तर 98 फीसदी और 51 फीसदी के बीच रहा.

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज सुबह हल्का कोहरा रहेगा और दिन में आसमान साफ रहेगा. विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में 14 और 15 नवंबर को हल्की बारिश होने का अनुमान है जिससे स्मॉग छंट जाएगा और दिल्ली के लोगों को कुछ राहत मिलेगी.

बताते चलें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से घना स्मॉग होने की वजह से वायू प्रदूषित हो गई और इसमें सुधार के लिए प्रशासन ने निर्माण गतिविधियों पर रोक और पार्किंग शुल्क में चार गुना वृद्धि सहित कुछ आपात कदम उठाए हैं.