Delhi Electricity Subsidy Row: दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच अब बिजली को लेकर राजनीति देखने को मिल रही है. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा, "दिल्ली के किसानों और वकीलों को मिलने वाली बिजली सब्सिडी पर रोक की साजिश हो रही है." उन्होंने इसके लिए उपराज्यपाल और बीजेपी पर बिजली विभाग के अधिकारियों पर लगातार दबाव बनाने का आरोप लगाया है. 


उन्होंने बुधवार (29 मार्च) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये कहा, "मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से नफरत करते -करते एलजी अब दिल्ली के अन्नदाताओं और वकीलों से भी नफरत करने लगे हैं. यही कारण है कि अब वह दिल्ली के किसानों और वकीलों को मिलने वाली बिजली सब्सिडी रोकना चाहते हैं." 


किसानों-वकीलों की सब्सिडी पर खतरा!


उन्होंने कहा, "बतौर बिजली मंत्री उनके पास बिजली विभाग से एक फाइल आई. उस फाइल में बिजली विभाग ने ये प्रस्ताव किया है कि जो बिजली सब्सिडी दिल्ली के किसानों और वकीलों को मिल रही है, उसे बंद कर दिया जाए." उन्होंने कहा, "दिल्ली की चुनी हुई सरकार ने इसे लेकर कोई आदेश ही नहीं दिया है." बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने सवाल किया कि किसानों और वकीलों के चैम्बर में मिलने वाली बिजली सब्सिडी को रोकने का ये प्रस्ताव आखिरकार कहां से आया?


एलजी और बीजेपी पर गंभीर आरोप


मंत्री आतिशी ने एलजी और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, "इस बाबत उन्होंने जब आज बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की तो अधिकारियों ने बताया कि उन पर एलजी का और बीजेपी नेताओं का बहुत ज्यादा दबाव है. एलजी और बीजेपी के नेता बार-बार दबाव बना रहे हैं कि किसी न किसी तरह से केजरीवाल सरकार की ओर से दिल्ली के लोगों को मिल रही फ्री बिजली को रोका जाए." आतिशी ने आगे कहा, "अधिकारियों ने उन्हें बताया कि एलजी दफ्तर में बीजेपी के नेता बैठे होते है वहां से रोजाना फ्री बिजली को बंद करने का दबाव बनाया जाता है."


'फ्री बिजली को रुकने नहीं देंगे'


इस दौरान उन्होंने कहा, "कोई चाहे कितने भी षड्यंत्र कर ले, जब तक दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार है, हम न तो दिल्ली के किसानों की और न वकीलों की बिजली सब्सिडी रुकने देंगे और न ही दिल्ली के किसी भी और नागरिक की फ्री बिजली रुकने देंगे." दिल्ली में आम लोगों को फ्री बिजली सब्सिडी को लेकर पूछे गए सवाल पर मंत्री ने कहा, "जिन्होंने पिछले साल अक्टूबर में फ्री बिजली के लिए अप्लाई किया था उनके लिए ये सब्सिडी 31 मार्च 2024 तक के लिए लागू रहेगी इसके बाद फिर दोबारा अप्लाई करना होगा." 


ये भी पढ़ें-Amit Shah On Ram Mandir: 'अगली रामनवमी में रामलला अस्थाई मंदिर में नहीं होंगे बल्कि...', बोले अमित शाह